Uttarnari header

uttarnari

गदरपुर : नाव डूबने से एक महिला की हुई मौत

 उत्तर नारी डेस्क

गदरपुर के गूलरभोज डैम के अंदर बसे ग्रामीण रोज की तरह अपने कार्यों के चलते नाव पर सवार होकर डैम पार आ रहे थे तभी अचानक नाव डैम के बीच में अनियंत्रित होकर पलट गई जिस कारण नाव में सावर दो दर्जन लोग पानी में गिर गए। जिसमें से एक महिला के पानी में डूबने से मौत हो गई जिसके बाद से क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार डैम अंदर बसे ग्रामीण रोजाना की तरह अपने कार्यो के चलते नाव पर सवार होकर डैम के पार आ रहे थे कि बीच मे ही नाव में बैठे सवारियों के हिलने से नाव अनियंत्रित होकर पलट गई और नाव में सवार लगभग दो दर्जन लोग डैम में गिर गए।

वहीं नाव के अचानक पलट जाने से डैम किनारे खड़े लोगो द्वारा तत्काल घटना की खबर पुलिस व ग्राम प्रधान को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची ग्राम प्रधान मनोज देवरानी व पुलिस ने मौजूद लोगो के साथ मिलकर डैम में गिरे नाव में सवार लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला लेकिन पानी में डूबने से एक महिला की मौत हो गई। 

इस दौरान ग्राम प्रधान मनोज देवरानी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है और डैम के अंदर पांच गांव हैं और डैम के इस पार अपने काम के लिए आने नाव ही एकमात्र सहारा है और जब किसी की तबीयत खराब होती है या कोई महिला गर्भवती होता है तो उनके लिए तत्काल हस्पताल पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है|

यह एक बहुत बड़ी समस्या है और कहा कि ये डैम प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटक स्थल तो घोषित कर दिया लेकिन ग्रामीणों की सबसे बड़ी समस्या का समाधान अभी तक नहीं किया गया तथा डैम अंदर बसे सभी गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित है और कहा कि एक अस्थाई रास्ता तो बनाया गया है परंतु वह विकल्प भी ग्रामीणों के लिए कोई राहत भरा नही है। 

Comments