Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखंड में अब नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत

 उत्तर नारी डेस्क 

देश में ऐसे कई गॉंव हैं जहां इंटरनेट की सुविधा नहीं मिल पाती और कई काम सिर्फ कनेक्टिविटी के चलते रुक जाते है। तो इन सभी परेशानियों का का हल अब बहुत जल्द मिलने वाला है।


जी हाँ, देहरादून उत्तराखंड में मोबाइल नेटवर्क और 4G इंटरनेट की सुविधा और बेहतर होने जा रही है। केंद्रीय संचार एवं IT राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने इंटरनेट की सुविधा और सुचारु हो सके इसके लिए अधिकारियों संग बैठक की है।

जिसमें उन्होंने प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में मोबाइल टावरों की स्थापना, ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी व ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही सीमांत क्षेत्र में अब मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा भी जल्द मिलेगी।

 जिसमें चमोली, पिथोरागढ़, उत्तरकाशी के बॉर्डर पर 22 नए मोबाइल टावर जल्द लगाने के निर्देश दे दिए है।और इस सेवा से सीमांत क्षेत्रों में व्यापार, उत्पाद एवं ऑनलाइन कार्यों में लोगों को सुविधा होगी।

 जिसके साथ ही 28 नए ब्लॉक में  मोबाइल कनेक्टीविटी की समस्या भी दूर होगी और एक दर्जन सीमांत गांव मोबाइल कनेक्टिविटी से जुड़ जाएंगे और जल्द ही चारधाम यात्रा मार्गों पर भी अगले सीजन से पहले कनेक्टिविटी की व्यवस्था दुरुस्त होगी।

Comments