Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड में बेरोज़गारी का आलम, नौकरी पाने के लिए पोस्ट ग्रेजुएट बने डिलीवरी बॉय

 उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में बेरोज़गारी के मुद्दे काफी देखने और सुन ने को मिलते ही रहते है। एक तरफ जहाँ युवा बेरोज़गारी से परेशान है। वहीं दूसरी ओर कई मजबूर होकर नजाने क्या क्या कदम उठा लेते है। वैसे तो उत्तराखण्ड में पढ़े लिखे युवा काफी है लेकिन उन्हें अपने राज्य में नौकरी ना मिलने के कारण बाहर शहरों में धक्के खाने पड़ते है। क्या आपने कभी पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को डिलीवरी ब्वॉय की वैकेंसी के लिए आवेदन करते देखा है। 

आपको बता दें, देहरादून सेवायोजन विभाग की ओर से बुधवार को आयोजित रोजगार मेले में युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। सेवायोजन अधिकारी प्रवीन गोस्वामी ने बताया कि रोजगार मेले में 297 युवा शामिल हुए, जिनमें 38 को नियुक्तिपत्र दिए गए। जबकि 105 को दूसरे राउंड के इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। वहीं कई युवाओं को मायूस  होकर घर भी लौटना पड़ा। 

रोजगार मेले में बेरोजगारी का आलम भी देखने को मिला। डिलीवरी सर्विस कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय की वैकेंसी के लिए पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं ने भी आवेदन किया। एमए पास 28 वर्षीय सुशील कुमार ने कहा कि वे दो साल से नौकरी की तलाश कर रहे हैं। मजबूरन डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आवेदन करना पड़ रहा है। 

 

Comments