Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखंड से बड़ी खबर : सांसद अनिल बलूनी की पहल से उत्तराखंड में खुलेगा विश्व स्तरीय कैंसर संस्थान

 उत्तर नारी डेस्क 

कैंसर के सफल इलाज होने के बाद, भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने अपने गृह राज्य उत्तराखंड में उपचार को सस्ता बनाने के लिए एक मिशन शुरू किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख बलूनी को पिछले साल कैंसर के शुरुआती चरण का पता चला था और उनका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में किया गया था।

जब वह कैंसर से पीड़ित थे तो उन्होंने बताया कि पिछले साल जब वे मुंबई के एक हॉस्पिटल में कैंसर से लड़ रहे थे तो वे अकसर सोचा करते थे कि उन्हें जिस तरह का इलाज़ मुहैया किया जा रहा है क्या उत्तराखंड के आम आदमी को भी ऐसा ही इलाज़ सुलभ है?

 उत्तराखंड में अगर इस तरह की सुविधा आम लोगों को मुहैया कराई जाए तो देश के विभिन्न हिस्सों में आम आदमी को भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए सांसद अनिल बलूनी ने निरंतर अपने संपर्कों के माध्यम से कैंसर चिकित्सा में सस्ता, प्रामाणिक और विश्व स्तरीय उपचार सुविधा देने वाले टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट व टाटा ट्रस्ट से संपर्क तथा संवाद किया। 

पूर्व में राज्य सरकारों द्वारा भी टाटा ट्रस्ट से कैंसर इंस्टिट्यूट का अनुरोध किया और जून 2017 में राज्य सरकार ने टाटा ट्रस्ट से इस हेतु एमओयू भी किया था।


सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि वह टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा की संवेदनशीलता के प्रति कृतज्ञ हैं जिन्होंने सीमांत प्रांत उत्तराखंड के लिए कैंसर इंस्टीट्यूट की स्थापना की दिशा में कार्य करने हेतु अपने अधिकारियों को निर्देश दिये।

 और कहा की राज्य में टाटा कैंसर संस्थान की स्थापना होने के बाद तत्काल जांच, उपचार की सुविधा के साथ-साथ ऑपरेशन कि सुविधाएं भी प्राप्त होंगी और राज्य के आम नागरिक को कैंसर की भयावहता से छुटकारा मिलेगा।  और अंत में  उन्होंने संपूर्ण राज्य की ओर से रतन टाटा का हृदय से धन्यवाद और आभार प्रकट किया।

Comments