Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी जनपद का कंडोलिया स्थित थीम पार्क के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गयी पहल, जाने क्या है विशेष

 उत्तर नारी डेस्क 


पौड़ी जनपद का कंडोलिया पार्क अब तक पर्यटकों की आंखों से ओझल बना रहा। जिसकी ख़ूबसूरती कंडोलिया पहाड़ियों पर ओक और पाइन के घने जंगल के बीच होने से और भी बढ़ जाती है। इस मंदिर के निकट एक खूबसूरत पार्क, खेल परिसर और कुछ मीटर आगे एशिया की सबसे ऊंची स्टेडियम रान्शी है।

बता दें, गर्मियों के दौरान कंडोलिया पार्क में स्थानीय लोग घूमते फिरते और हँसते खेलते नजर आते हैं। यह भी किसी पर्यटन क्षेत्र से कम नहीं है। जहां पार्क के एक ओर से पौड़ी शहर का एक सुंदर दृश्य और उसके दूसरी तरफ गंगावार्सुई  घाटी का एक सुंदर दृश्य दिखाई पड़ता है। तो वहीं पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इसका धार्मिक लिहाज से भी काफी महत्व है। यहां बाबा कंडोलिया का मंदिर भी है, जहां वर्ष भर श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए आते हैं। 

मुख्यमंत्री द्वारा राष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिग बिलेखत में संपन्न होने के बाद अब पर्यटन नगरी पौड़ी जनपद का कंडोलिया पार्क के लिए भी मुख्यमंत्री द्वारा पहल की शुरुआत हो चुकी है। कंडोलिया पार्क का दिसंबर में मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण करेंगे। जिसके पीछे की मंशा यहां पर्यटकों की आमद को बढ़ाना है। 

मुख्यमंत्री ने सोशल प्लेटफार्म में एक पोस्ट साझा कर लिखा - प्रतिदिन आने वाले पर्यटकों के लिए और स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए तथा युवा प्रतिभाओ को एक प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए एम्फीथियेटर, बच्चों को मोबाइल की दुनिया से आउटडोर की दुनिया की और आकर्षित करने के लिए ओपन स्केटिंग रिंक, प्ले स्टेशन, युवाओ के लिए ओपन जिम, उत्तरकाशी की कोटि बनाल शैली(पर्वतीय ) में बना रेस्टोरेंट, कोबल्ड पाथ वेज़, फॉउंटेंस, यूरोपियन शैली के स्विस काटेजेस आदि पर्यटन को बढ़ावा देने में सहायक होंगे। जिससे काफी हद तक स्वरोजगार भी बढे़गा। 



Comments