Uttarnari header

uttarnari

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बंशीधर भगत का कोटद्वार में हुआ भव्य स्वागत

उत्तर नारी डेस्क 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बंशीधर भगत का कोटद्वार में हुआ भव्य स्वागत


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बंशीधर भगत का कोटद्वार प्रथम आवगमन होने जा रहा है और उनके स्वागत के उपलक्ष्य में समस्त क्षेत्रवासियों एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली का आयोजन रखा जिसमें कोडिया बेरियर से ऑडोटोरियम तक हेलमेट व मास्क के साथ बाइक रैली की गयी।

प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का प्रयास बीजेपी को प्रदेश में मजबूत करना और मुख्य रूप से पार्टी को 2022 में विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने की होगी। उन्होंने कहा कि वह 120 दिनों के दौरे पर निकलकर शहर से लेकर गांव तक कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के कोटद्वार प्रथम आवगमन पर कोटद्वारवासिओं में हर्ष का माहोल देखने को मिला।

बता दें, बंशीधर भगत साल 1975 में जनसंघ पार्टी से जुड़े, इसके बाद उन्होंने किसान संघर्ष समिति बनाकर राजनीति में प्रवेश किया। राम जन्म भूमि आंदोलन में वह 23 दिन अल्मोड़ा जेल में रहे। साल 1989 में उन्होंने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर के जिला अध्यक्ष का पद संभाला। साल 1991 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में नैनीताल से विधायक बने फिर 1993 व 1996 में नैनीताल के विधायक बने। 

इस दौरान उन्हें कई जिम्मेदारियां मिली है जिनमे उनके कार्यभार उत्तर प्रदेश सरकार में खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री, पर्वतीय विकास मंत्री, वन राज्य मंत्री का रहा। साल 2000 में राज्य गठन के बाद वह उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री भी रहे है और वर्ष 2007 में हल्द्वानी विधानसभा वह चौथी बार विधायक बने जिसके बाद उन्हें उत्तराखण्ड सरकार में वन और परिवहन मंत्री बनाया गया। इसके बाद 2012 में परिसिमन के बाद कालाढूंगी विधानसभा से वे पांचवी बार जीते, फिर साल 2017 में इसी सीट से छठीं जीत दर्ज की। 2022 में उनका प्रयास विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने की होगी।

Comments