Uttarnari header

uttarnari

ब्रिटैन से उत्तराखण्ड लौटे पांच प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, मचा हड़कंप

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। ब्रिटेन की यात्रा से लौटे प्रवासियों में लगातार कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि सामने आ रही है। इसके अलावा संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण पाया गया है। ब्रिटेन और दूसरे देशों से भारत आने वाले लोगों की सरकार ने कोरोना जांच अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दे दे दिए हैं। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी अलर्ट मोड में है और लोगों की सर्विलांस के साथ ही जांच भी शुरू कर दी है। उन सभी लोगों से संपर्क कर उनका सैंपल लिया जा रहा है जो 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन से देहरादून पहुंचे हैं।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून जनपद में पिछले एक माह में 138 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं, जिसमें सबसे अधिक लोग देहरादून में आये हैं जिनकी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार से जांच करानी शुरू की है। रविवार को आई रिपोर्ट में ब्रिटेन से लौटे 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। तो वहीं संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण पाया गया है। संक्रमितों में 23 से 26 वर्ष के तीन युवक, 45 वर्षीय एक व्यक्ति और 17 वर्षीय एक किशोरी शामिल है। इसके अलावा संपर्क में आए व्यक्ति की उम्र 44 साल है। 

देहरादून में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। चिकित्सकों की निगरानी में उनकी सेहत की मॉनिटरिंग की जा रही है। परन्तु ब्रिटेन से लौटे कई प्रवासी कोरोना सैंपल दिए बिना ही पहाड़ चले गए हैं तो कुछ ने अपने फोन नंबर बंद कर दिए हैं। कई तो ऐसे भी हैं जो सैंपलिंग कराना ही नहीं चाहते। ऐसे में खतरा और भी बढ़ गया है बताते चलें की ब्रिटेन में कोरोना का स्ट्रेन चेंज होने के बाद से नए वायरस से दहशत बनी हुई है।

Comments