Uttarnari header

uttarnari

जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा संपन्न

संवाददाता विरेन्द्र वर्मा

टिहरी : बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की मासिक बैठक जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में बैंकों के सहयोग से संचालित हो रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की गयी तथा बैंकर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की समीक्षा के दौरान धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट की, उन्होंने बैंक शाखा प्रबन्धकों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल है, इस योजना के तहत प्राप्त ऋण आवेदन प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत किये जायें। 

जिलाधिकारी ने बैंकों के माध्यम से संचालित अधिकांश योजनाओं में खराब स्थिति को देखते हुए बैंकों के प्रबन्धको से पूछा कि क्या कारण है कि प्राप्त आवेदनों में से लम्बित और निरस्त की संख्या स्वीकृत से दोगुनी है जिस पर किसी बैंक द्वारा सन्तोषजनक उत्तर न मिलने पर जिलाधिकारी ने आरबीआई को पत्र लिखने की बात कही। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि एनआरएलएम के अन्तर्गत जिन-जिन समूह के आवेदन स्वीकृत है तथा वे किस क्षेत्र के हैं सूची तैयार कर अगले दो माह के भीतर उन-उन क्षेत्रों में कैम्प का आयोजन कर समूह के लोगों की समस्य का समाधान करें। 

जिलाधिकारी ने बैंकों के द्वारा केसीसी के क्षेत्र में कार्य प्रगति पर सन्तोष व्यक्त किया तथा सभी बैंकों को निर्देश दिये कि लक्ष्यों को समयान्तर्गत पूरा करें साथ ही लम्बित ऋण प्रस्तावों का भी शीघ्र ही निस्तारण किया जाय ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकें  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहैला, जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकुनी, निदेशक आर सेटी प्रभारी एलडीएम बीएस चैहान, प्रबन्धक यूबीआई साहिल कुमार, प्रबन्धक केनरा बैंक प्रदीप रावत, जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश सिंह यादव, जिला ग्रामोधोग अधिकारी राजीव भट्ट सहित बैंकर्स उपस्थित थे।

Comments