Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड की दिव्या पाठक बनी असिस्टेंट प्रोफेसर, यू.के.पी.एस.सी परीक्षा में अर्जित की दूसरी रैंकिग

 उत्तर नारी डेस्क 

देवभूमि उत्तराखण्ड की दो और होनहार बेटियों ने अपनी प्रतिभा और मेहनत के दम पर अपने जिले का नाम रोशन किया है। जी हाँ, पिथौरागढ़ की दिव्या पाठक और कविता तिवारी ने लोक सेवा आयोग उत्तराखंड द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर हिन्दी की परीक्षा उत्तीर्ण कर श्रेष्ठता सूची में द्वितीय स्थान हासिल किया है। उनके इस पद पर चयन होने से उनके ग्रह जनपद में ख़ुशी का माहौल है और उन्हें ढ़ेरों शुभकामनाएं भी मिल रही है ।

आपको बता दें, दोनों ही बेटियां पिथौरागढ़ जिले की है, जिसमें दिव्या पाठक बेरीनाग क्षेत्र के दशौली गाँव की निवासी है तो कविता नजदीकी ही तोली गाँव निवासी है। बता दें, जिन्होंने उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग हरिद्वार द्वारा उच्च शिक्षा में आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा उत्तीर्ण करी है और उनका चयन हिन्दी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर हुआ है।

आपको बताते, दिव्या ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से सम्पन्न की है। बाद में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया और कुमाऊं यूनिवर्सिटी से हिंदी में एमए की डिग्री हासिल की। दिव्या ने हर परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की हैं। इस वक्त वो नैनीताल कैंपस से हिंदी विषय में शोध कार्य कर रही हैं। साथ ही राजकीय महाविद्यालय बागेश्वर में गेस्ट टीचर के रूप में भी सेवाएं दे रही हैं। वहीं कविता ने हिंदी विषय में कुमाऊं यूनिवर्सिटी में टॉप किया था। कविता इस वक्त अल्मोड़ा जिले के सरकारी स्कूल में सहायक अध्यापिका के तौर पर सेवारत हैं। अब वो कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर सेवाएं देंगी। 



 


Comments