Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : महाविद्यालय में जिओ 4जी कनेक्टिविटी का कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने किया लोकार्पण

 उत्तर नारी डेस्क 





राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में आज जिओ 4जी कनेक्टिविटी का लोकार्पण कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा किया गया। जहाँ एन.सी.सी. कैडेट्स द्वारा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का भव्य स्वागत किया गया। बता दें कार्यक्रम के शुभारम्भ में डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा दीप प्रज्ज्वलन किया गया तत्पश्चात महाविद्यालय के संगीत विभाग की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। 

कार्यक्रम के समन्वयक डॉ.देवेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि उत्तराखण्ड सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के द्वारा आनलाइन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने से छात्र-छात्राओं को शिक्षण कार्य में मदद मिलेगी। मुख्य अतिथि डॉ. हरक सिंह रावत ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार की इस योजना से न केवल छात्र-छात्राओं को बेहतर इन्टरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी बल्कि आनलाइन कक्षाओं के संचालन में भी सुविधा होगी। मंत्री जी ने महाविद्यालय में प्राचार्य, प्राध्यापक, कर्मचारी आवास तथा महिला छात्रावास के निर्माण की घोषणा की और साथ ही शीघ्र शिलान्यास करने का आश्वासन दिया। उन्होंने महाविद्यालय में एक समृद्ध पुस्तकालय, महाविद्यलय की सभी इमारतों के ऊपर टिन शेड निर्माण तथा क्रीडा मैदान की भूमि का वन विभाग से हस्तांतरण एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के शीघ्र संचालन की भी घोषणा की। 

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. जानकी पंवार ने अपने वक्तव्य में उत्तराखण्ड सरकार, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत तथा कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि विधायक स्तर से मिलने वाले सहयोग से महाविद्यालय निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। डॉ.सीमा चौधरी द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री विपिन कैंथोला, डी.एफ.ओ. श्री दीपक सिंह, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी, पूर्व सचिव अतुल डोबरियाल तथा महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 

Comments