Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार भर्ती रैली : भर्ती में युवाओं से मन चाहे दाम जा रहे वसूले, 4 हजार में तैयार हो रहा है शपथ पत्र

उत्तर नारी डेस्क 

कौड़िया स्थित गब्बर सिंह कैम्प में आयोजित भर्ती रैली 2 जनवरी तक समाप्त हों जाएगी। जहां अब सिर्फ बचे हुए हरिद्वार और देहरादून के युवा ही इस सेना भर्ती में अपनी किस्मत अजमा सकेंगे। परन्तु अब तक भर्ती के दौरान कहीं धांधली के मामले सामने आए है जिसमें बीते दिनों ही कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के नाम पर फ़र्ज़ीवाडा तो कहीं खाने वा रहने के परन्तु अब एक और नया फ़र्ज़ीवाड़ा सामने आया है जहां जरूरी दस्तावेजों के लिए मन चाहे दाम युवाओं से वसूले जा रहे है।

आपको बता दें, कोटद्वार में आयोजित की जा रही सेना भर्ती के दौरान अवैध वसूली का बड़ा प्रकरण सामने आया है। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने मामले की जाँच की बात कही है बताते चलें कि भर्ती के 9वें दिन पौड़ी जनपद के अन्तर्गत थलीसैंण, धुमाकोट और चौबट्टाखाल तहसील के युवाओं की भर्ती थी मगर सेना की ओर से साफ साफ दस्तावेजों की पूरी जानकारी देने के बाद भी युवा पूरे दस्तावेज साथ नहीं ला रहे थे ऐसे में उन्हें एक छोटा सा दस्तावेज भी तैयार करने के लिए तहसील में हजारों में रकम अदा करनी पड़ रही है। 

भर्ती में प्रतिभाग धुमाकोट युवक गजेन्द्र ने बताया कि वह शपथपत्र बनवाना भूल गया था। जिसके बाद वह कोटद्वार तहसील के अंदर शपथपत्र बनवाने गया तो उसे इस दस्तावेज के 4000 रुपए चुकाने पड़े। इसके अलावा थलीसैंण से आए युवक का कहना है कि लूट का यह सिलसिला गाँव में भी चल रहा है। ग्राम प्रधान से उससे चरित्र प्रमाण पत्र बनाने के 1000 रुपए लिए है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में एसडीएम योगेश मेहरा का कहना है कि शपथपत्र बनवाने के लिए 4000 रुपये लेने का मामला बेहद गंभीर है और इस पूरे प्रकरण की सत्यता की जाँच होने पर ही संबंधित व्यक्ति का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा साथ ही तहसील के गेट पर नोटिस चस्पा किया जाएगा, जिसमें इस तरह के मामलों की शिकायत के लिए फोन नंबर दिया जाएगा। आपको बता दें आज यानी बुधवार को होने वाली भर्ती रैली में 2476 युवाओं ने प्रतिभाग किया था , जिसमें मात्र 233 युवा ही सोलह सौ मीटर की दौड़ पास कर पाये।

Comments