Uttarnari header

uttarnari

नए साल का जश्न मनाने टिहरी पहुंचे कुमार विश्वास, पहाड़ों की सुंदरता का लिया आनंद

उत्तर नारी डेस्क 

देवभूमि उत्तराखण्ड अपने पर्यटन और सौंदर्य के लिए हमेशा से ही चर्चा में रही है और हर बार की तरह इस बार भी नए साल का जश्न मनाने और जाने वाले साल को विदाई देने के लिए टिहरी गढ़वाल में कई पर्यटक पहुँचे है और उन्ही में  से एक डॉ. कुमार विश्वास भी नए साल के आगमन को खुशियों के साथ मनाने के लिए टिहरी झील पहुँचे है और डोबरा-चांठी की सुंदरता देख अभिभूत डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि उनकी अगली रचना टिहरी झील और यहां के सौंदर्य पर ही केंद्रित होगी। टिहरी बांध का भ्रमण करने के बाद डॉ. विश्वास ने अपने साथियों के साथ बोटिंग का लुत्फ भी उठाया।

साथ ही वह सोशल मीडिया के माध्यम कहते दिखे है कि टिहरी झील और उसके आसपास के इलाके में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और यहां के युवाओं में काफी जोश भी है और वह इसे संवारने में बड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। होम स्टे में युवा काफी अच्छी सुविधाएं दे रहे हैं। 

साथ ही कहा की अगर यहां पर सुनियोजित तरीके से पर्यटन विकास किया जाए तो यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों में शुमार होगा और  कहा कि इतनी सुंदर जगह को बेहतर तरीके से संवारने की जरूरत है और कहा की सरकार को निजी हाथों में यहां पर पर्यटन गतिविधियां देने के बजाय स्थानीय युवाओं को संचालन का अवसर देना चाहिए।

डोबरा-चांठी पुल और फ्लोटिंग हट्स देखने के बाद वह बेहद खुश नजर आए और कहा कि टिहरी झील बहुत शानदार पर्यटन स्थल है। पहाड़ के लोगो और यहाँ की ख़ूबसूरती दोनों ही प्यारे है ।

बता दें, झील में बोटिंग करने के लिए पिछले एक माह से प्रतिदिन औसतन 250 से लेकर 300 सैलानी पहुंच रहे थे, लेकिन बुधवार को रिकाॅर्ड तोड़ सैलानी झील देखने पहुंचे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शाम पांच बजे तक 752 सैलानियों ने झील में रोमांच का सफर किया।

Comments