Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : मुख्‍यमंत्री ने नववर्ष पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, बोले - वर्ष 2020 उत्तराखण्ड इतिहास में बड़े फैसलों के लिये जाना जाएगा

उत्तर नारी डेस्क 

नए साल का आगमन होने वाला है और इस नववर्ष 2021 की पूर्वसंध्या में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा की आने वाला वर्ष हम सभी के जीवन में नई आशा और ऊर्जा का संचार करेगा, साथ ही वर्ष 2020 में अपने शासनकाल में उत्तराखण्ड के लिए किये गए कार्यों को भी बताया। 

मुख्यमंत्री ने कहा की वर्ष 2019 में हमने प्रदेश के समग्र विकास व आम आदमी तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का प्रयास किया है। वर्ष 2020 में भी इसी दिशा में और तेजी से बढ़ा जाएगा और इतिहास में बड़े फैसलों के लिये ये साल जाना जाएगा। राज्य के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने गैरसैण को न केवल ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया बल्कि राजधानी परिक्षेत्र में राजधानी के अनुरूप अवसंरचनात्मक विकास करने की योजना पर भी काम शुरू कर दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष चारधाम देवस्थानम बोर्ड का विधिवत गठन किया गया। यह हमारी सरकार का बहुत बड़ा निर्णय है साथ ही स्वरोजगार योजना, प्रदेश के युवाओं को स्वावलम्बी बनाने में मददगार हो रही है। तीन लाख रूपये तक ब्याजमुक्त ऋण, किसानों के जीवन में खुशहाली लाएगा।

मुख्यमंत्री कहते है की इस वर्ष वैश्विक महामारी कोरोना से हम जंग लड़ रहे हैं और इस महामारी में भी हमने हेल्थ सिस्टम को मजबूत किया है। अब हर जिले में आईसीयू स्थापित है। हम राज्य में आने के इच्छुक उत्तराखण्ड के प्रवासी भाईयों को लाए और उनके रोजगार की भी चिंता की है। पर्यटन, उद्योग, कृषि आदि सभी क्षेत्रों को राहत दी है। 

गुड गर्वनेंस के लिए ई-गर्वनेंस को बढ़ावा दिया है। ई-केबिनेट और ई-आफिस को अमल में लाया गया है। राज्य के हर न्याय पंचायत से ई-पंचायत सेवा उपलब्ध कराने वाला उत्तराखण्ड देश का तीसरा राज्य बन गया है।

Comments