Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड के सभी ब्लॉक डबल लेन सड़कों से जुड़ेंगे : मुख्‍यमंत्री

उत्तर नारी डेस्क 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा की प्रदेश में विकासखंड मुख्यालयों को डबल लेन सड़क से जोड़ा जाएगा। साथ ही कहा की उत्तराखण्ड में विकास खण्ड स्तर तक सड़क सुविधाएं बेहतर हो सकेंगी और सड़कों का सुदृढ़ीकरण क्षेत्रीय विकास की राह भी प्रशस्त करती है।

इससे जहां आमजन को बेहतर सड़क सुविधा मिल सकेगी तो हादसों को रोकने में भी मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कम आबादी वाले विकास खण्डों को जोड़ने वाली सड़कों को डेढ़ लेन एवं अधिक आबादी वाले विकास खण्डों को डबल लेन सड़क से जोड़ा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास खण्डों को जोड़ने वाली सड़कों के चौड़ीकरण से राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक आवागमन सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों को सड़क से जोड़ने का लक्ष्य भी बहुत जल्द पूर्ण होने वाला है। इससे विकास खण्डों तक ग्रामीण क्षेत्र वासियों को आवगमन में सुविधा होगी और आने वाले समय में कर्णप्रयाग तक रेल पहुंचने से प्रदेशवासियों को तो सुविधा होगी ही, इसके साथ चारधाम यात्रा के भी नए आयाम प्राप्त होंगे।

सीएम त्रिवेंद्र ने की हर ब्लॉक में महाविद्यालय खोलने की करी घोषणा

अल्मोड़ा स्थित सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का विश्वविद्यालय के परिसर में नागरिक अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए हमारी सरकार पर्यटन, शिक्षा, फिल्म, एडवेंचर, टूरिज्म आदि पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा का युवा इनोवेटिव है। विश्वविद्यालय भी बेहतर कार्य कर इस क्षेत्र के विकास में अपना योगदान दे सकते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शिक्षा के उन्नयन के लिए प्रत्येक ब्लॉक में एक महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने विश्वविद्यालय के विविध निर्माण कार्यों के लिए 31.67 करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति प्रदान करते हुए घोषणाएं की। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के लोगो और वेबसाइट का भी लोकार्पण किया।

Comments