Uttarnari header

uttarnari

हरिद्वार में कुम्भ मेले को लेकर मुख्यमंत्री ने की अहम बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तर नारी डेस्क 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते शुक्रवार को अपने आवास में कुम्भ मेले को लेकर एक बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने काबिना मंत्री श्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार के साथ विचार-विमर्श किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भारत सरकार द्वारा कुम्भ को लेकर जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में स्नान घाटों की क्षमता, फिजिकल डिस्टेंस, पंजीकरण, प्रवेश द्वारों पर टेस्ट आदि की व्यवस्था से सम्बन्धित कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दिये हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में सभी पहलुओं का अध्ययन कर विस्तृत कार्ययोजना पर ध्यान दिया जाय ताकि इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार को भी स्थिति से अवगत कराया जा सके।

बता दें, की बीते दिनों गृह मंत्रालय ने हरिद्वार में लगने वाले कुम्भ मेले को लेकर निर्देश जारी किए थे जिसमें मंत्रालय ने कहा था कि राज्य सरकार इस बात का ध्यान देगी कि मेले में सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें ऒर कुम्भ मेले के दौरान ड्यूटी करने वाले जितने भी हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर हों उनका वैक्सीनेशन पूरी तरीके से करा लिया जाए।

मुख्यमंत्री  ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में  मेट्रो-नियो के संचालन से सम्बन्धित प्रस्तुतीकरण का किया अवलोकन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक के दौरान आवास में मेट्रो-नियो के संचालन से सम्बन्धित प्रस्तुतीकरण का अवलोकन भी किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने देहरादून शहर में यातायात के बेहतर संसाधनों की उपलब्धता के लिये समेकित प्रयासों की जरूरत बताते हुए इस दिशा में प्रभावी पहल की जरूरत बतायी। उन्होंने उत्तराखण्ड मेट्रो रेल अर्बन इन्फ्रांस्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (यूकेएमआरसी) को मेट्रो नियो के संचालन से सम्बन्धित कार्य योजना एवं डीपीआर तैयार करने के भी निर्देश दिये।

Comments