Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : हरदा हमारा, आला दुबारा, माया उपाध्याय के गीत से गरमाएगी उत्तराखण्ड की राजनीति

उत्तर नारी डेस्क

पूर्व सीएम हरीश रावत हमेशा राज्य में किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी वह धरने पर मौन रहकर आवाज उठाते है तो कभी सरकार को आड़े हाथ लिया करते है। परन्तु इस बाऱ वह चर्चा में खुद नहीं आए है बल्कि कुमाऊं की प्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय ने उनकी चर्चा की है।

जी हां, हरदा फिर से अब चर्चा में आ गए है। लोक गायिका माया उपाध्याय ने पूर्व सीएम हरीश रावत के कार्यकाल में शुरू हुई योजनाओं को आधार बनाकर एक गाना लाॅन्च किया है। इस गाने के जरिए उन्होंने हरीश रावत की योजनाओं को बखान किया है। तो वहीं चर्चा इस बात की भी हों रही है कि यह गाना हरदा की टीम द्वारा तैयार करवा कर गाया गया है। जहां एक और कांग्रेस 2022 के चुनाव की तैयारी में जुटी है तो वहीं देखा जा रहा है की 2022 के विधानसभा चुनाव में हरीश रावत को चेहरा घोषित करने की मांग भी हो रही है।

फ़िलहाल इसको लेकर खुलेतौर पर तो अभी कुछ नहीं स्पष्ट हुआ है, परन्तु माया उपाध्याय का कहना है कि यह गाना उनका है। इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। हरीश रावत के कार्यकाल में जो योजनाएं संचालित हुई थी। उनसे प्रभावित होकर उन्होंने ये गाना बनाया है।

इस गाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा -

अभी मैंने, मायाउपाध्याय जी द्वारा गाया गया एक गाना सुना जो हमारी सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं को लेकर के है तो मैं, थैंक्यूमाया जी कहना चाहूंगा। व्यक्ति गौण हैं और उनके जो कार्य हैं वो महत्वपूर्ण हैं, आपने हमारी योजनाओं को महत्त्व दिया मैं, आपको व जिन्होंने गीत बनाया है, उन सब लोगों को बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

गाने के शुरुआती बोल

हरदा हमारा आला दोबारा

आस लागि रो उत्तराखंड सारा

छोलियो जंगरियो और शिल्पियो ने माना

मडुवा झुगर भट गहत की होली पछयाड़ा

गौरा नंदा देवी कन्या धन को सहारा यस

म्यार पेड़ म्यार दूध वृद्ध और गर्भवती कै पुष्टहारा

अशक्त और मैत रौणी चेलि कणि सहारा

हर दा हर दा हर दा.. आला दोबारा।

Comments