Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के लिए 25 करोड़ रुपये की सहायता करेगी एनटीपीसी

उत्तर नारी डेस्क 

केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों के लिए एनटीपीसी 25 करोड़ रुपए की सहायता देगी। जिसको लेकर बीते शनिवार कों पर्यटन विभाग और एनटीपीसी के बीच दिल्ली में सहमति बनी है।

बताते चलें कि नई दिल्ली में आयोजित समारोह में एनटीपीसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएसडी भट्टामिश्रा और उत्तराखण्ड के पयर्टन सचिव दिलीप जावलकर ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए है। जिसके मुताबिक पुनर्निर्माण कार्यों के लिए नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन सामुदायिक दायित्व का निर्वहन करते हुए केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों के लिए 25 करोड़ की धनराशि देगा। जिससे धाम में यात्री सुविधाओं का विकास किया जाएगा।

बता दें कि इससे पूर्व सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य शीर्षस्थ उपक्रमों तथा श्री केदारनाथ धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के मध्य रुपए 100 करोड़ से अधिक धनराशि के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए जा चुके हैं। सचिव पर्यटन ने बताया कि एनटीपीसी द्वारा उक्त धनराशि का भुगतान श्री केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट को किश्तों में किया जाएगा। सचिव पर्यटन ने बताया कि धाम में किए जाने वाले कार्यों के लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण करते हुए कार्यदाई संस्थाओं का चयन कर लिया गया है, अब शीघ्र ही कार्य आरंभ हो जाएंगे।

Comments