Uttarnari header

uttarnari

बजट सत्र : गैरसैंण पहुंचें सीएम त्रिवेंद्र, स्कूलों को लेकर की बड़ी घोषणा

उत्तर नारी डेस्क

एक मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैण) पहुंचे। जहां उन्होंने द्वाराहाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की जनता से संवाद के दौरान कई बार ऐसे सुझाव मिलते हैं, जो ज्यादा व्यावहारिक होते हैं।

इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने द्वाराहाट में शिक्षा में सुधार को लेकर भी बड़ी घोषणा की। इनमें से सबसे महत्वपूर्ण सुधार प्राइमरी स्तर के उन स्कूलों को क्लब करना है जिनमें छात्रों की संख्या कम है। क्लब करने के बाद प्रत्येक स्कूल में कम से कम पांच- पांच शिक्षक तैनात किए जाएंगे और इन स्कूलों में स्कूल वैन के जरिए छात्र छात्राओं को घर से लाया ले जाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने स्थानीय कला के संरक्षण और संवर्धन के लिए 5 करोड़ की निधि देने की घोषणा की।

बताते चलें, की द्वारहाट क्षेत्र के विकास के लिए भी मुख्यमंत्री ने घोषणाएं कीं है। मुख्यमंत्री ने कहा की तड़ागताल  में झील निर्माण और चौखुटिया में हवाई पट्टी का निर्माण सरकार करने जा रही है। कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी प्रदेश में बेहतर काम हुए हैं। पूर्व के 1034 डाक्टरों के सापेक्ष आज प्रदेश में 2200 डाक्टर सेवाएं दे रहे हैं और जब सरकार के पांच साल पूरे होंगे तब सभी अस्पतालों में डाक्टर होंगे। 

बता दें, कि बजट सत्र के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हर विधानसभा का दौरा करेंगे। इस दौरान वे जन समस्याओं का सुनेंगे और मौके पर ही उसके समाधान का प्रयास करेंगे।

Comments