Uttarnari header

uttarnari

चमोली आपदा में लापता मजदूर के परिवार की मदद को आगे आईं नेहा कक्कड़

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड के चमोली में आई आपदा का आज 20वां दिन है और अभी भी लोगों का रेस्क्यू जारी है। अभी तक कुल 71 शव बरामद किए गए हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि मशहूर गायक नेहा कक्कड़ ने चमोली जिले में आई आपदा में लापता मजदूरों के परिवार को 3 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। ये उन्होंने काफी नेक काम किया है। 

आपको बता दें, कि इंडियन आइडल शो में अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित कर रहे उत्तराखण्ड के युवा गायक पवनदीप राजन ने अपने एक गीत में इस मजदूर के परिवार का दर्द बया किया था। जिसके बाद नेहा कक्कड़ ने इस परिवार को आर्थिक सहायता देने की पेशकश की। 

बता दें, इंडियन आइडल सीजन-12 के सेट पर शनिवार को प्रसारित होने वाले शो की शूटिंग के दौरान प्रतियोगी पवनदीप ने एक ऐसा गीत प्रस्तुत किया, जिसे उनके पिता सुरेश राजन ने संगीतबद्ध किया है। यह गीत हाल में ही चमोली जनपद में आई आपदा में लापता हुए एक मजदूर के परिवार की कहानी है। पवनदीप ने इस गीत को आपदा में लापता हुए उन सभी मजदूरों को समर्पित किया है, जिन्हें आज तक उनके स्वजन तलाश रहे हैं। यह गीत जिस लापता मजदूर की पृष्ठभूमि पर रचा गया है, उस परिवार के सदस्य पवनदीप के समर्थक है। मगर, इस परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य इस आपदा में लापता हो गया है। नेहा ने कहा कि पवनदीप जिस तरह से आपदा में लापता मजदूरों के परिवारों की मदद की अपील कर रहे हैं वह भी इस मिशन में पवनदीप के साथ हैं। 

नेहा कक्कड़ का इस पे कहना है कि पवनदीप आपदा में लापता मजदूरों के परिवारों की मदद की अपील कर रहे हैं, वह भी इस मिशन में पवनदीप के साथ हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं लापता मजदूर के परिवार को 3 लाख रुपये दान करना चाहती हूं। नेहा ने अन्य नागरिकों से भी इस तरह के परिवारों की मदद करने के लिए आगे आने की अपील की है।

Comments