Uttarnari header

uttarnari

हरिद्वार : बिस्तर पर मृत मिली कांग्रेस नेता की बहू, लगा दहेज उत्पीड़न का आरोप

उत्तर नारी डेस्क

हरिद्वार से एक बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री पूनम भगत की पुत्रवधू यशिका की हाल ही में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई है। जी हां, इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। दो माह पहले ही कांग्रेस नेत्री के बेटे की शादी हुई थी। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी है। जिसे देखते हुए क्षेत्र में दूसरे दिन भी पीएसी तैनात रही। 

बताते चलें की कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम उर्फ ऐश्वर्य की शादी 9 दिसंबर 2020 को यशिका नाम की युवती के साथ हुई थी। शादी को अभी तीन महीने भी नहीं हुए थे, कि बुधवार को यशिका घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई। तो वहीं यशिका के परिजनों का कहना है कि उन्होंने शादी में लाखों रुपये खर्च किए थे। साथ ही ससुरालवालों को जरूरत का हर सामान दिया था, लेकिन वो दहेज में ऑडी कार की मांग कर रहे थे। इसके लिए यशिका को आए दिन प्रताड़ित भी किया जाता था। तो वहीं ससुराल पक्ष का कहना था कि याशिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। जबकि मायके वालों का कहना है की दहेज के लिए हत्या की गयी है और आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष पर मुकदमा दर्ज करवाया है। 

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन बुधवार शाम 4 बजे ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि देवतान मोहल्ले में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। महिला का शव रस्सी से लटका मिला था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवविवाहिता को मैक्स अस्पताल ले गए थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने याशिका के पति शुभम भगत को भी बीते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि याशिका के मायके वालों ने सुसराल वालों पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही महिला कांग्रेस की नेता पूनम भगत और उसका बेटा शिवम भगत ऑडी कार की मांग को लेकर उसे परेशान कर रहे थे। कुछ दिनों पहले भी याशिका को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। मारपीट से घायल हुई याशिका का उपचार भी देवभूमि अस्पताल में चला रहा था। फिलहाल, पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Comments