Uttarnari header

uttarnari

मोदी सरकार की उत्तराखण्ड को एक ओर सौग़ात, टनकपुर-दिल्ली के बीच आज से दौड़ी पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस

उत्तर नारी डेस्क

मोदी सरकार ने उत्तराखण्ड की जनता को नई रेल गाड़ी का तोहफा दे दिया है। 

जी हाँ, टनकपुर से दिल्ली के लिए पूर्णागिरी जनशतब्दी एक्सप्रेस का आज से शुभारम्भ हो गया है। जिसे आज यानी शुक्रवार दोपहर एक बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखाकर इस नई ट्रैन सेवा की शुरुआत कर दी हैं। ट्रेन 1:25 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस दौरान 45 यात्रियों ने ट्रेन में सफर किया। 

इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ये एक एतिहासिक क्षण है। रेल मंत्री ने कहा कि टनकपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन का नाम मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस किए जाने से उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम को भी नई पहचान मिलेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। 

इस दौरान टनकपुर रेलवे स्टेशन में मौजूद सांसद अनिल बलूनी ने भी क्षेत्र की जनता को इसके लिए बधाई दी। साथ ही कहा कि शीघ्र ही टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन बिछाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेल मंत्री ने वीडियो लिंक के माध्यम से एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया कि टनकपुर रेलवे स्टेशन में आयोजित होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, सांसद अजय टम्टा और नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

तो वहीं, टनकपुर स्टेशन प्रभारी डीएस दरियाल ने बताया कि ट्रेन बनबसा, खटीमा, पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए रात में 11:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी और शनिवार से ट्रेन टनकपुर रेलवे स्टेशन से नियमित सुबह 11: 25 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। जो रात 9: 35 बजे दिल्ली पहुंचेगी।


Comments