Uttarnari header

uttarnari

ब्रेकिंग : कुंभ से ठीक पहले हरिद्वार के एक आश्रम से 32 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के हरिद्वार जिले में हरिपुर कलां स्थित एक आश्रम से 32 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

जी हाँ, एक साथ इतने कोरोना मरीजों के पाए जाने से इलाके में डर का माहोल पैदा हो गया है। इसे लेकर आईजी कुंभ मेला संजय गुंजयाल ने बताया कि दो दिन बाद यानी एक अप्रैल से धर्मनगरी हरिद्वार में कुंभ मेले की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में आश्रम में कोरोना के मामले मिलने से तत्काल कार्यवाही करते हुए प्रशासन ने आश्रम को सील कर दिया है। 

बता दें, कि एक अप्रैल से हरिद्वार में महाकुंभ की शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान राज्य में कोरोना के मामले बढ़ने से उत्तराखण्ड के लिए यह चिंता का विषय बन गया है। आशंका जताई जा रही है कि किसी श्रद्धालु के संपर्क में आने से सभी लोग संक्रमित हुए। फिलहाल संक्रमितों को आश्रम के विद्यालय में आइसोलेट किया गया है।  

संजय गुंजयाल ने आश्रमों के संचालकों से कहा कि सभी श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाए। अगर किसी श्रद्धालु को सर्दी, बुखार जैसे लक्षण हैं, तो वे तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें। 

वहीं सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि देहरादून प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर संक्रमण नियंत्रण के लिए कार्यवाही की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार कर रहा है। अगर संपर्क में आए लोगों में हरिद्वार के निवासी भी शामिल होंगे तो उनकी आरटीपीसीआर कोविड जांच की जाएगी।


Comments