Uttarnari header

uttarnari

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअल माध्यम से केबलिंग परियोजना का किया लोकार्पण

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आर.के. सिंह ने आज वर्चुअल माध्यम से हरिद्वार के कुंभ क्षेत्र में भूमिगत केबलिंग परियोजना का लोकार्पण किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना का क्रियान्वयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी विजन के अनुरूप किया गया है और इस प्रक्रिया में स्थानीय व्यक्तियों के हितों को सर्वोपरि रखा गया है। इस भूमिगत केबलिंग परियोजना के लोकार्पण से हरिद्वार के उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति हो सकेगी। यह भूमिगत केबलिंग परियोजना का लोकार्पण मात्र कुंभ क्षेत्र के लिए ही नहीं, बल्कि राज्य के सभी नागरिकों के लिए खुशी का दिन है।

केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आर.के. सिंह ने कहा कि हरिद्वार आस्था की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है। हरिद्वार के विकास में हमें भी योगदान देने का मौका मिला, यह हमारा सौभाग्य है। यहां अंडरग्राउण्ड केबलिंग को और विस्तार देने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही कहा कि भूमिगत केबलिंग की व्यवस्था से जुड़ने वाला बनारस के बाद हरिद्वार दूसरा राज्य है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने भारत सरकार द्वारा बनारस के बाद हरिद्वार शहर को भूमिगत कैबलिंग के लिए चयनित करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हरिद्वार में कुम्भ मेले के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण पवोर्ं में भी भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। भूमिगत केबल होने से यहां की आम जनता के साथ ही श्रद्धालुओं को भी काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि भूमिगत कैबलिंग से बिजली चोरी में भी कमी आयेगी। उन्होंने हरिद्वार शहर में भूमिगत केबल के कार्य को समय से पूर्व पूर्ण किए जाने को एक उपलब्धि बताते हुए केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री से उत्तराखण्ड के अन्य पर्यटक स्थलों में भी भूमिगत केबल किए जाने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, विधायक प्रदीप बत्रा और मुख्य सचिव ओमप्रकाश भी उपस्थित थे।

Comments