Uttarnari header

uttarnari

सल्ट उपचुनाव में उक्रांद प्रत्याशी मोहन उपाध्याय को लगा बड़ा झटका, नामांकन पत्र निरस्त, जानिए कारण

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में विधानसभा सीट सल्ट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश में सरगर्मियां जहां तेज हो गई हैं। तो वहीं, सल्ट उपचुनाव में भाग्य आजमा रहे उक्रांद प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है। 

जी हाँ, सल्ट उपचुनाव के बहाने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार करने में जुटी क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखण्ड क्रांति दल को मैदान में उतरने से पहले ही बड़ा झटका लग गया है। 

बताते चलें, कि उत्तराखण्ड के किसी भी जिले की मतदाता सूची में नाम न होने के कारण रिटर्निंग अफसर ने उनका पर्चा खारिज कर दिया है। जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब उपचुनाव के लिए सिर्फ भाजपा व कांग्रेस समेत सात प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए।

बता दें, उक्रांद प्रत्याशी मोहन दिल्ली में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं। जो की सल्ट सीट से दल के टिकट पर 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए उक्रांद से प्रत्याशी घोषित किए गए थे। परन्तु मोहन उपाध्याय का बुधवार को नामांकन निरस्त हो गया है। हालांकि उन्होंने प्रपत्र में खुद को मूल रूप से डढोली गांव पोस्ट घट्टी भतरौजखान (अल्मोड़ा) दर्शाया था।

मगर रिटर्निंग अफसर राहुल शाह ने उक्रांद प्रत्याशी का नाम उत्तराखण्ड की मतदाता सूची में न होने के कारण उनका पर्चा निरस्त कर दिया। रिटर्निंग अधिकारी के मुताबिक सल्ट उपचुनाव में 10 नामांकन पत्र लिए गए थे। इनमें आठ जमा किए गए। एक नामांकन निरस्त होने के बाद सात वैध पाए गए हैं। 

Comments