Uttarnari header

uttarnari

सल्ट उपचुनाव : कांग्रेस कैंडिडेट गंगा पंचोली बीजेपी कैंडिडेट महेश जीना को देंगी टक्कर

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जिले के अंतर्गत विधानसभा की सल्ट सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। जी हाँ, बीजेपी ने यहां से महेश जीना को कांग्रेस कैंडिडेट गंगा पंचोली के खिलाफ़ मैदान में खड़ा किया है। बता दें कि गंगा पंचोली 2017 में भी विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं हैं। 2017 की मोदी लहर के बीच भी कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचौली बहुत कम अंतर से यह चुनाव हारी थी। कांग्रेस ने एक बार फ़िर उन पर भरोसा दिखाया है। बता दें कि यहाँ 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और इसके नतीजे 2 मई की घोषित किए जाएंगे। 

आपको बता दें कि कद्दावर नेता हरीश रावत शुरू से ही गंगा पंचोली को प्रत्याशी देखना चाह रहे थे। हालांकि सल्ट के पूर्व विधायक रणजीत रावत यह सीट पर अपने बेटे विक्रम रावत को दिलाना चाह रहे थे। अंतत: कांग्रेस हाईकमान ने गंगा पंचोली के नाम पर मुहर लगाई है। 

विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से सल्ट सीट खाली हुई थी  विधानसभा उपचुनाव के लिए इस सीट पर बीजेपी ने सुरेंद्र सिंह जीना के बड़े भाई महेश जीना को अपना कैंडिडेट घोषित किया है। जीना 30 मार्च को नोमिनेशन फाइल करेंगे। 

सल्ट में विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली अच्छी पकड़ रखती हैं। ऐसे में बीजेपी यह उपचुनाव जीतकर कांग्रेस को एक बार फिर पीछे छोड़ना चाहती है, जिसके लिए बीजेपी ने सारी ताकत लगा दी है। इस सीट पर पिछले चुनाव में मात्र 3000 के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी हारी थीं। 2017 के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की गंगा पंचोली को अंतिम समय में पार्टी ने टिकट दिया था। तब भी पंचोली ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी। इस बार देखना है कि पंचोली बीजेपी को रोक पाती हैं या नहीं।

Comments