Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : सीएम ने लैंसडाउन दुर्घटना में युवक की मौत पर जताया शोक, मुआवजा देने के दिए निर्देश

उत्तर नारी डेस्क

शनिवार को सेना भर्ती की लिखित परीक्षा देने थलीसैंण से लैंसडाउन आ रहे युवकों से भरी एक मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 1 युवक की मौत, जबकि 11 युवक घायल हो गए हैं। घायल युवकों को उपचार के लिए कैंट अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। वहीं, दो युवकों की गंभीर हालात को देखते हुए उन्हें कोटद्वार रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को लैंसडाउन में थल सेना भर्ती की लिखित परीक्षा है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए शनिवार को थलीसैंण क्षेत्र के 12 युवा मैक्स को बुक कर लैंसडाउन के लिए निकले। लेकिन इस बीच लैंसडाउन-जयहरीखाल मोटर मार्ग में शनिवार शाम को झारापानी के निकट मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर 300 फीट नीचे खाई में जा गिरी। हादसे के बाद मौके चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर के नेतृत्व में पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से युवाओं को खाई से बाहर निकाला। सभी घायलों को उपचार के लिए कैंट चिकित्सालय लाया गया।

दुर्घटना में थलीसैंण प्रखंड के अंतर्गत ग्राम कुणेथ निवासी मैक्‍स वाहन चालक देवेंद्र पुत्र जसवीर, जितेंद्र पुत्र बहादुर सिंह, हरीश चौहान पुत्र श्याम सिंह, देवेंद्र चौहान पुत्र जसवीर, सुरेंद्र चौहान पुत्र दलीप चौहान, प्रदीप सिंह पुत्र प्रेम सिंह थलीसैंण, ग्राम मेलधार निवासी अमित भंडारी पुत्र प्रेम सिंह, ग्राम पूरणघेरा निवासी सूरज पुत्र सत्येंद्र, ग्राम धूरी निवासी प्रेम सिंह पुत्र केशर सिंह घायल हो गए। कैंट चिकित्सालय में चिकित्सकों ने सुरेंद्र चौहान को मृत घोषित कर दिया, जबकि हरीश चौहान व देवेंद्र को कोटद्वार रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री ने घायलों के ईलाज की समुचित व्यवस्था के  दिये निर्देश

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने भी सोशल मीडिया में गहरा दुःख प्रकट कर पोस्ट साझा कर कहा कि थलीसैंण से लैंसडौन थल सेना भर्ती की लिखित परीक्षा देने आ रहे युवकों से भरे एक मैक्स वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक युवक की मौत और 11 युवकों के घायल होने का दु:खद समाचार मिला। मैं भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार से दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों और घायलों को अनुमन्य सहायता राशि अविलंब उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के ईलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये हैं।





Comments