Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार में पकड़ी गई नकली रेमडेसिविर मामले में आया नया मोड़

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तर नारी की ओर से सुबह प्रकाशित की गई ख़बर में आपको बताया गया था कि आज शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तराखण्ड के कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था। जिसमें  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा 7 लोगों को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस ने बताया था कि यह लोग एक इंजेक्शन को 25 हजार रुपये में बेचते थे। आरोपीयों के पास से रेमडेसिविर के 196 नकली इंजेक्शन बरामद कर जब्त कर लिए गए हैं। इसके साथ ही आरोपी पहले ही 2 हजार नकली इंजेक्शन बेच चुके हैं। यहां से नकली इंजेक्शन, पैकिंग डिब्बे और एक मशीन बरामद की गई है। जाँच में पता चला था कि यह गिरोह उत्तराखण्ड के हरिद्वार, रुड़की और कोटद्वार में अवैध फैक्टरियोें में नकली रेमडेसिविर का उत्पादन करता है।

वहीं अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने को लेकर जिला पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने जानकारी दी है। जिसमें पौड़ी पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर न्यूज वायरल की जा रही है कि कोटद्वार की दवा कम्पनी द्वारा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाये जा रहे है तथा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा  से 96 इन्जेक्शन व भारी मात्रा मे वियल्स बरामद किये गये थे। उक्त सम्ब्ध में अवगत कराना है कि क्राइम ब्रांच दिल्ली द्वारा दिल्ली से नकली इंजेक्शन बरामद किये थे। उक्त प्रकरण में गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा अन्य स्थानों सहित कोटद्वार में भी एक फैक्ट्री लीज पर लिये जाने की बात कही थी। जिसकी जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम कोटद्वार में आयी और फैक्ट्री के सम्बन्ध में पूछताछ/ तलाशी ली गयी परन्तु कोटद्वार में अब तक कोई अवैध/ नकली दवाई/ इंजेक्शन / सामग्री बरामद नही हुई और न ही कोई गिरफ्तारी हुई है।



Comments