Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार से बड़ी ख़बर : दिल्ली क्राइम ब्रांच की बड़ी छापेमारी, पकड़ी नकली रेमडेसिविर बनाने वाली फैक्टरी

उत्तर नारी डेस्क 

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से पूरे देश के साथ उत्तराखण्ड राज्य का भी हाल बहुत बुरा है। इस बीच जरूरी दवाओं की कालाबाजारी और इंजेक्शन की कालाबाजारी की भी खबरें लगातार सामने आ रही है।

वहीं, अब कालाबाजारी को लेकर ख़बर कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र से आ रही है। जहां भाबर में सिडकुल स्थित नेक्टर हर्ब्स एंड ड्रग्स फैक्ट्री में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने का मामला प्रकाश में आया है। जहां पूरे देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत देखने को मिल रही है वही इस तरह की बेहद घिनौनी और इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई हैं। जहां एक तरफ लोगों की जिंदगियों को बचाने का काम किया जा रहा है तो वहीं कुछ लोग इस तरह के काम करके जान के दुश्मन बने है। 

बता दें दिल्ली क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उत्तराखण्ड के कोटद्वार में नकली इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री चल रही है। जिस पर दिल्ली क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर बड़ी संख्या में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। जिनमे 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने बताया कि यह लोग एक इंजेक्शन को 25 हजार रुपये में बेचते थे। आरोपीयों के पास से रेमडेसिविर के 196 नकली इंजेक्शन बरामद कर जब्त कर लिए गए हैं। इसके साथ ही आरोपी पहले ही 2 हजार नकली इंजेक्शन बेच चुके हैं। यहां से नकली इंजेक्शन, पैकिंग डिब्बे और एक मशीन बरामद की गई है। जाँच में पता चला है कि यह गिरोह उत्तराखण्ड के हरिद्वार, रुड़की और कोटद्वार में अवैध फैक्टरियोें में नकली रेमडेसिविर का उत्पादन करता है।

अब सवालिया निशान उत्तराखण्ड पुलिस और ड्रग्स विभाग पर भी हैं कि उनको इस कालाबाज़ारी की भनक कैसे नहीं लग पाई, जबकि दिल्ली क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है।


Comments

  1. पकड़े लोगो के नाम क्या है, उनको attempt to murder का केस लगाओ

    ReplyDelete
  2. पकड़े लोगो के नाम क्या है, उनको attempt to murder का केस लगाओ

    ReplyDelete