Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : बेस चिकित्सालय में जिलाधिकारी का औचक निरीक्षण, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट को लेकर कही ये बात

उत्तर नारी डेस्क 

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने आज बेस चिकित्सालय कोटद्वार पहुंचकर कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड आइसीयू वार्ड, कोविड वार्ड, ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट सहित कई अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। साथ ही डॉक्टर्स व स्टाफ को चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। तो वहीं, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट शुरू ना होने पर नाराजगी भी जताई। साथ ही अस्पताल प्रशासन को जल्द ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के प्रसार को देखते हुए बेस चिकित्सालय में बेड की क्षमताओं को बढ़ाया गया है। सौ बेड का कोविड चिकित्सालय बन गया है, जबकि दस बेड का कोविड आइसीयू वार्ड भी जल्द शुरू हो जाएगा। साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी ने प्रशासन को मरीज भर्ती करने से पहले एंटीजन टेस्ट करवाने के सख्त निर्देश दिए हैं। कहा कि ऐसे में अन्य मरीजों और उनके परिवार वालों के संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कौड़िया चेक पोस्ट की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। साथ ही जिलाधिकारी ने क्षेत्रवासियों को अनावश्यक आवाजाही बंद करने की अपील की है और स्थानीय प्रशासन को शहर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच करवाने और धारा 144 लागू नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए।

बता दें, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि जल्द ही ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा दवाइयों की दुकानों का भी निरीक्षण किया जाएगा। 



Comments