Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : वैक्सीनेशन शुरू होने में लग सकता है एक सप्ताह का समय, पढ़ें पूरी ख़बर

उत्तर नारी डेस्क 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उत्तराखण्ड में 18 साल से 45 आयु के लोगों का वैक्सीनेशन कल से शुरू होने जा रहा है। 

इसी बीच अब स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया है कि वैक्सीनेशन शुरू होने में अब कम से कम एक सप्ताह का समय लग सकता है। वैक्सीनेशन की निश्चित तारीख बताना अभी मुश्किल है, लेकिन यह एक सप्ताह बाद ही शुरू हो पाएगा।

स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने कोविड-19 संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में आज सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी कि सरकार द्वारा लगातार ऑक्सीजन बेड के इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रदेश में 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए भारत सरकार द्वारा जल्द ही प्रदेश को कोविशील्ड की 122108 डोज और कोवैक्सीन की 42 हजार 370 डोज की आपूर्ति कर दी जाएगी, जिसके बाद ही प्रदेश में 18- 45 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि आम जनता के लिए एक पोर्टल भी बनाया गया है। जिससे प्रदेश के दूरस्थ इलाकों में रहने वाले लोगों को ई संजीवनी पोर्टल के माध्यम से लाभ दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, एम्स एवं सेवानिवृत्त चिकित्सकों से भी मदद ली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड हेल्पलाइन 104 पर रोजाना 2000 फोन कॉल प्राप्त की जा रही हैं। प्रदेश में ऑक्सिजन सपोर्टेड बेड भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। दवाओं एवं मेडिकल इक्विपमेंट्स की कालाबाजारी रोकने हेतु शासन और पुलिस के स्तर पर नोडल अधिकारीयों की तैनाती की गई है।

Comments