Uttarnari header

uttarnari

भारतीय नौसेना में सब-लेफ्टिनेंट बने आयुष नेगी, पौड़ी गढ़वाल का नाम किया रोशन

उत्तर नारी डेस्क

पौड़ी जिले के मरोड़ा गांव निवासी आयुष सिंह नेगी ने भारतीय नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सब लेफ्टिनेंट पद पर चयनित होने से उनके माता-पिता समेत पौड़ीवासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 

आयुष के पिता जेसीओ सुरेंद्र सिंह नेगी सेनि. बताते हैं कि आयुष बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहा है। आयुष हमेशा ही नौ सेना में अफसर बनने का सपना देखा करता था, जिसे उसने आज पूरा कर लिया है। बेटे की उपलब्धि से दादी, माता-पिता सहित पूरे गांव में खुशी की लहर है। तो वहीं ग्रामीण व जिलाध्यक्ष उक्रांद मनमोहन पंत ने बताया कि आयुष मरोड़ा गांव से नौ सेना में अफसर बनने वाला पहला बेटा है। 

बता दें आयुष ने प्राथमिक शिक्षा गोवा के केंद्रीय विद्यालय से पूरी की है। हाईस्कूल वर्ष 2015 और इंटरमीडिएट 2017 में पोर्ट ब्लेयर से उत्तीर्ण करने के बाद आयुष का नौ सेना में चयन हो गया। चार साल के प्रशिक्षण के बाद 29 मई को आईएनए इझीमला में 100वें बैच के पासिंग आउट परेड में आयुष ने कमीशन प्राप्त किया है। हालंकि कोविड महामारी के चलते परिवार इस पासिंग आउट परेड का हिस्सा नहीं बन पाया। 

बताते चलें आयुष के पिता जेसीओ सुरेंद्र सिंह नेगी नौ सेना से जेसीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। माता शकुंतला नेगी गृहणी है। आयुष की एक दीदी निधि और दूसरी बहन अंकिता हैं।


Comments