Uttarnari header

uttarnari

CM तीरथ रावत ने टिहरी की जनता को कई बड़ी योजनाओं की दी सौगात, दिए ये निर्देश

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने आज जिला चिकित्सालय बौराड़ी में आपातकालीन सेवा, आईसीयू, नवजात शिशु वार्ड, जनरल ओपीडी और अस्थि रोग वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने आईसीयू में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना, वहीं भर्ती मरीजों से भोजन, दवाएं, स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर भी फीडबैक लिया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन 500 एलपीएम के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि जिला चिकित्सालय केवल रैफर सेंटर न बना रहे इस हेतु उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में आने वाले हर प्रकार के रोगी का उपचार सुनिश्चित किया जाए।

तीरथ सिंह रावत ने टिहरी जिला अस्पताल, कोविड सेंटर भागिरथूपुरम का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने आज टिहरी दौरे के दौरान टीएचडीसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज में कुल 95 करोड़ 73 लाख 78 हजार लागत की कुल 42 योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। लोकार्पित योजनाओं में लोनिवि की 5, सिंचाई की 4, आरईएस की 5, पीएमजीएसवाई की 5, पर्यटन विभाग की 2 योजनाएं शामिल हैं। वहीं शिलान्यास में लोनिवि की 4, आरईएस की 9, पीएमजीएसवाई की 01 व पेयजल निगम की 07 योजनाएं शामिल है। 

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज से वर्चुल माध्यम से गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस देवप्रयाग में बने 70 बैड के कोविड केयर सेंटर का भी लोकार्पण किया। इस कोविड केयर सेंटर से 53 हजार आबादी को कोविड उपचार के लिए लाभ मिल सकेगा।

इस अवसर पर कृषि मंत्री  सुबोध उनियाल, प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, विधायक टिहरी डॉ धन सिंग नेगी, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।


Comments