Uttarnari header

uttarnari

विश्व पर्यावरण दिवस पर पुलिस विभाग द्वारा एक लाख पेड लगाने का लक्ष्य, पुलिस महानिदेशक ने दिए निर्देश

उत्तर नारी डेस्क

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से रेंज एवं जनपदों प्रभारियों के साथ कोविड की वर्तमान परिस्थिति और इस दौरान किये जा रहे कार्यों की समीक्षा कर उनका फीडबैक लिया। साथ ही निर्देशित किया गया कि कोरोना काल में पुलिस द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट कार्य जारी रखते हुए पुलिस का सेवाभाव ऐसे ही बना रहे।

समीक्षा के दौरान पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श कर निम्न महत्त्वपूर्ण निर्देश दिये गयेः-

1- प्रदेश में कोरोना के केसों में कमी आयी है जिससे स्थिति मे सुधार है परन्तु कोरोना कर्फ्यू में निकट भविष्य में छूट दिये जाने पर स्थिति पर नजर बनाये रखे तथा कोरोना के नियमों का कठोरता से पालन कराएँ।

2- SDRF द्वारा गोद लिये गये 20 गांवों में से भी उन गांवो का चयन किया जाय जो दूरस्थ है तथा वहां कोरोना महामारी से सम्बन्धित स्वास्थ्य सेवाओं एवं अन्य सेवाओं की मदद हेतु लगातार समन्वय स्थापित कर यथा सम्भव मदद की जाय।

3- पुलिस परिजनों के वेलफेयर तथा उनकी आवश्यकताओं यथा दवाईयां, मास्क, सेनेटाईजर आदि का वितरण विशेषरूप से किया जाय। पुलिसकर्मियों के निकट परिजनों (माता-पिता/बच्चे) के साथ किसी प्रकार की दुर्घटना यथा मृत्यु होने पर उनकी सहायता हेतु UPWWA (Uttarakhand Police Wives Welfare Association) के सदस्यों को जरूर भेजा जाय।

4- आगामी 05 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग द्वारा एक लाख पेड लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसका शुभारम्भ 05 जून 2021 को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर किया जायेगा तथा समापन 16 अगस्त 2021 को हरेला के पर्व के अवसर पर होगा। अतः उपरोक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत सम्बन्धित विभागों एंव संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर ले।

5- चीता पुलिस से सम्बन्धित एस0ओ0पी0 पूर्व में जनपदों को भेजी जा चुकी है, चीता पुलिस इसी एस0ओ0पी0 के अनुरूप कार्य करेगी। भविष्य में चीता पुलिस को और स्मार्ट बनाने जाने हेतु उनको स्माल आर्म के साथ-साथ अन्य पुलिस कर्मियों को चीता पुलिस की टेनिंग दी जायेगी।

Comments