Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड रक्षा अभियान संयोजक ब्रह्माचारी हरी किशन बोले - श्रीनगर शहर में शासन व्यवस्था बस नाम मात्र का रहा

उत्तर नारी डेस्क

श्रीनगर : उत्तराखण्ड रक्षा अभियान संयोजक ब्रह्माचारी हरी किशन किमोठी ने कहा कि श्रीनगर शहर में शासन व्यवस्था नाम मात्र का रह गया है। कोरोना महामारी में बाजार में उपभोक्ताओं से दुकानदारों द्वारा सरेआम लूट खसूट मचाई जा रही है। किंतु शहर का प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा है।

इस संबंध में बीते शनिवार को हरी किशन किमोठी ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जल्द संज्ञान लेकर स्थानीय प्रशासन को बढ़ रही लूट पर अंकुश लगाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में हरी किशन किमोठी ने कहा कि कोरोना महामारी संकट काल में सरकार जिला प्रशासन को अलर्ट कर खाद्य पदार्थों में फलों, सब्जियों, खाद्य तेल, राशन एवं वर्तमान कोविड 19 की रक्षा उपकरण संसाधन सेनेटाइजर, पीपीई किट, मेडिसन लोगों को उचे दामों पर नाजायज रेट पर कुछ अमानवीय लोगों द्वारा व्यापार के नाम पर पीड़ित लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर बेचा जा रहा है। जहां इस विकट परिस्थितियों में मानव जीवन व मानवता को बचाना बड़ी भारी चुनौती लग रहा है। यहां तक कि अंत्येष्टि संस्कार की सामाग्री भी बाहरी दुकानदारों द्वारा मन माफिक कीमत वसूलने में लगे हुए हैं। साथ ही हरी किशन किमोठी ने शासन पर भी सवाल उठाए है, उनका कहना है कि SDM साहब न कभी आफिस में  मिलते है न फोन अटेंड कर रहे हैं।

ब्रह्मचारी किमोठी ने कहा है कि गढ़वाल में एक मात्र साधन मेड़िकल कॉलेज की वजह से हर बीमारी पर लोग इलाज की वजह से यहां आते हैं। लेकिन यहां की महंगाई से लाचार हो रहें हैं। जिसके संबंध में हरी किशन किमोठी ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जल्द संज्ञान लेकर स्थानीय प्रशासन को बढ़ रही लूट पर अंकुश लगाने की मांग की है और दुकानदारों पर कानून शिकंजा कसने की निर्देश प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को देने को कहा है। ताकि बाजारों पर नियंत्रण हो सकें।


Comments