Uttarnari header

uttarnari

आज दोपहर दो बजे जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तर नारी डेस्क

आज दोपहर दो बजे सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के रिजल्ट जारी होंगे। ऐसे में लम्बे समय से इंतजार करने वाले सीबीएसई 12वीं बोर्ड के छात्रों का इंतजार कुछ ही घंटों में खत्म हो जायेगा।

आपको बता दें कि इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। परन्तु इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी। जिसके नतीजे अब आज जारी किए जाने हैं। ऐसे में छात्रों की सुविधा के लिए सीबीएसई बोर्ड की तरफ से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक रोल नंबर फाइंडर लिंक जारी किया गया है। इसकी मदद से छात्र अपना रोल नंबर आराम से ढूंढ पाएंगे और अपनी परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बोर्ड को 12वीं का परिणाम 31 जुलाई से पहले जारी करना है। तो वहीं जो छात्र संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि आंतरिक मूल्यांकन से मिले अंकों को लेकर जो छात्र संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : प्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी, इन दो विभागों में जल्द भरे जाएंगे रिक्त पद


Comments