Uttarnari header

uttarnari

लड़की की हत्या के आरोपी पिता और भाई गिरफ्तार, प्रेम विवाह से थे नाराज

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड के हल्द्वानी जिले के काठगोदाम से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। जहां युवती की लव मैरिज से नाराज भाई और पिता ने सरेआम नवविवाहिता बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके साथ ही दोनों ने महिला के पति पर भी जानलेवा हमला किया है। 

प्राप्त जानकारी अनुसार कायनात (19 वर्ष) पड़ोसी सलमान (21 वर्ष) के साथ दो महीने पहले भी भागी थी, तब पुलिस ने दोनों को पकड़कर परिजनों को सौंप दिया था। फिर डेढ़ महीने पहले कायनात ने घर से भागकर सलमान से अपनी मर्जी से निकाह कर लिया जो कि पिता को नागवारा गुजरा और बीते शुक्रवार शाम जब कायनात किसी की शादी में जाने के लिए मेहंदी लगाने ससुराल पहुंची तो इसकी भनक लगते ही पिता और भाई वहां धमक गए। जब कायनात मेहंदी लगा रही थी तभी पिता और पुत्र ने मिलकर उस पर और सलमान पर हमला किया। जहां कायनात के पिता और भाई ने बेरहमी से गला रेत कर उसकी हत्या दी। तो वहीं कायनात के पति सलमान पर भी जानलेवा हमला किया है। फ़िलहाल घायल सलमान का बेस अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद उसे एसटीएच रेफर कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए सरकारी शिक्षक बनने का मौका, पढ़ें पूरी जानकारी 

काठगोदाम थाना क्षेत्र में नवविवाहिता कायनात की हत्या के मामले में फ़िलहाल पुलिस ने मृतका के भाई और पिता को गिरफ्तार कर लिया है और हत्याकांड में इस्तेमाल हुए चाकू और कपड़े को भी बरामद कर लिए गए है। इस हत्याकांड का खुलासा एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शनी ने शनिवार को किया है। 

एसएसपी नैनीताल ने बताया कि युवती ने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था। इसी बात से युवती का सौतेले पिता सलीम और भाई मोहम्मद शाह आलम गुस्साए हुए थे, जिसके चलते उन्होंने शुक्रवार (29 अक्टूबर) को युवती की हत्या कर दी। नवविवाहिता के घायल पति का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।  फ़िलहाल सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए घटनास्थल और आसपास के क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। वहीं, कायनात की सास द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें -  दुबई में ममता रावत ने किया उत्तराखण्ड का नाम रोशन   

Comments