Uttarnari header

uttarnari

रात को घबराई नवविवाहिता ने रोते हुए किया था बहन को फोन, सुबह मिली मौत की खबर

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जहां देहरादून जिले के डोईवाला में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है। जानकारी अनुसार मामला रानीपोखरी थाना क्षेत्र के चक सिंधवाल गांव का है। जहां विजेंद्र सिंह की पुत्री आरती का विवाह पवन रावत निवासी भोगपुर से 12 दिसंबर 2021 में हुआ था। मृतक के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि विवाह के पहले दिन से ही आरती को कम दहेज देने के चलते ससुराल में परेशान किया जाता था।

तहरीर में मृतका के पति पर आरोप लगाया गया है कि उसके किसी अन्य महिला से अवैध संबंध भी थे। साथ ही बताया गया कि शादी के बाद से ही मृतका डरी और घबराई हुई रहती थी। शनिवार की शाम सात बजे आरती ने अपनी बड़ी बहन पूजा को भी फोन किया था, जिसमें वह अपनी बड़ी बहन से बात करते हुए बहुत घबराई हुई थी और रात को रोते हुए उसने अपनी बहन से बात भी की थी और वहीं स्‍वजनों को सुबह नवविवाहिता की मौत की खबर मिली।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर मिला एक युवक का शव, मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह आरती का पति पवन रावत उसके मायके आया और आरती को बाथरूम में फिसलने से चोट लगने की बात कही। साथ ही बताया कि वह हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती है। जिसके बाद तुरंत ही लड़की के स्वजन हिमालयन हास्पिटल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उन्हें बताया गया कि उनकी पुत्री की दस घंटे पहले ही मौत हो चुकी थी। जिसके बाद लड़की के पति पवन रावत ने अपना बयान बदलते हुए बताया कि आरती ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

लड़की के पिता ने पुलिस को अपनी तहरीर सौंप दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने पति पवन, देवर नितिन, सास राजेश्वरी देवी व मौसा चंद्रशेखर रावत के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। साथ ही स्वजन तथा पुलिसकर्मी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

यह भी पढ़ें - दिल्ली की न्यूज एंकर ने उत्तराखण्ड आकर काटी अपनी हाथ की नस, जानें पूरा मामला 



Comments