Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : OTT प्लेटफार्म पर अब मिलेगी गढ़वाली फिल्म और वेब सीरीज

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड वासियों के लिए अच्छी ख़बर है। आपको बता दें आप अब ओटीटी प्लेटफार्म पर गढ़वाली फिल्मों का आनंद भी ले सकेंगे। अप्रैल माह में अम्बे सिने ऐप लॉच हो जाएगा। जिसमें गढ़वाली फिल्म से लेकर वेब सीरीज होगी। मंगलवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में पहुंचे निर्माताओं ने इसकी घोषणा की। उत्तराखण्डमें इस प्लेटफॉर्म को VOD के नाम से जाना जाएगा। 

इस संबंध में उत्तराखण्ड फिल्म जगत के निर्देशक अनुज जोशी ने बताया की आज नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार या सोनी लाइव जैसे वीडियो OTT प्लेटफॉर्म ने जहां भारतीय मनोरंजन उद्योग की दशा और दिशा बदल दी है, वहीं उत्तराखण्ड के अब तक घाटे में चल रहे सिनेमा उद्योग को प्राणवायु देने के लिए इसी तरह के एक अदद VOD प्लेटफॉर्म की आवश्यकता थी। इस मकसद के लिए उत्तराखण्ड के एक प्रवासी उद्योगपति हर्षपाल सिंह चौधरी आगे आए और अपनी लोकभाषा व संस्कृति में अपना योगदान देने के लिए उन्होंने उत्तराखण्डी सिनेमा के कुछ प्रतिष्ठित निर्माता-निर्देशकों के साथ मिलकर अम्बे सिने हाउस प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना कर एक OTT प्लेटफॉर्म अम्बे सिने के नाम से बनाने का निश्चय किया। अब वह प्लेटफॉर्म बनकर तैयार है और जल्द ही ये आम लोगों के सामने होगा। 

वहीं हिमालयन फिल्म्स के कार्यकारी निदेशक और अम्बे सिने के प्रशासनिक अधिकारी मोहन लखेड़ा ने बताया कि इस एप्प के लिए कई गढ़वाली वेब सीरीज और फिल्मों का निर्माण जारी है। जिनमे "खुद तेरी" और "वा नौनी" नाम की गढ़वाली वैब सीरीज बनकर तैयार है। "गढ़वाली मोहल्ला" और "भरतु की ब्वारी" नामक वेब सीरीज बन रही है। इसके अलावा अम्बे सिने इसी साल 4 और फिल्मों का निर्माण करने वाला है। 

वहीं इस संबंध में उत्तराखण्ड फिल्म जगत से जुड़े लोगों का कहना है कि अब एक अलग क्रांति के साथ प्रदेश की संस्कृति और परंपरा को पर्दे पर दिखाया जाएगा। जिससे वह खुश हैं। 

यह भी पढ़ें - पिथौरागढ़ : भाई ने दिव्यांग बहन को डोली पर ले जाकर दिलवाई बोर्ड की परीक्षा


Comments