Uttarnari header

uttarnari

कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया देहरादून से होटल मैनेजमेंट कर चुका आतंकी इदरीश

उत्तर नारी डेस्क 

शांत वादियों के लिए प्रसिद्ध उत्तराखण्ड अब अपराधियों की पनाहगाह बनता जा रहा है। राजधानी देहरादून में अपराधी अपनी जान बचाने के लिए डेरा डाल देते हैं। हाल में ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कुछ संदिग्धों को पंजाब पुलिस ने उत्तराखण्ड से गिरफ्तार किया था। वहीं, अब कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकी का देहरादून से कनेक्शन सामने आया है। यह जानकारी मिलने के बाद अब दून पुलिस और इंटेलीजेंस विभाग अलर्ट मोड पर आ गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो दिन पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक इदरीश अहमद डार भी था। वह गत छह अप्रैल को ही आतंकी बना था। इदरीश कश्मीरी मूल का था, लेकिन देहरादून में एक निजी शिक्षण संस्थान से होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा था। यह पता चलते ही स्थानीय पुलिस के कान खड़े हो गए। जिसके बाद पुलिस और इंटेलीजेंस विभाग इस इंस्टीट्यूट का पता लगाने में जुट गए हैं ताकि उसके साथियों से भी बात की जा सके। पुलिस ने कश्मीरी युवाओं से भी बातचीत की है। हालांकि, अभी तक उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों के मुताबिक अगर उसके साथियों के बारे में पता चल जाता है तो कई तथ्य सामने आ सकते हैं।


पहले भी आ चुका है दून के संस्थान का नाम

बता दें कि देहरादून के संस्थानों का पहले भी आतंकी कनेक्शन सामने आ चुका है। अक्टूबर 2018 में शोएब अहमद लोन नाम का बीएससी आईटी का छात्र आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था। वह देहरादून के एक इंस्टीट्यूट से पढ़ाई कर रहा था। ये छात्र पाकिस्तान को अपना मुल्क बताता था। इसी तरह साल 2020 में कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद देहरादून की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीर के तीन छात्रों पर कार्रवाई हुई थी। इन छात्रों ने सोशल मीडिया पर सेना के विरोध में आपत्तिजनक पोस्ट डाले थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी इन छात्रों से पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : भाजपा मण्डल कार्यसमिति की बैठक हुई


Comments