Uttarnari header

uttarnari

कनिष्ठ अभियन्ता निकला स्मैक तस्कर, 8.53 ग्राम स्मैक के साथ तीन गिरफ्तार

उत्तर नारी डेस्क 

जनपद चमोली के युवाओं को नशे की जद से बाहर निकालने एवं नशे के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस अधीक्षक जनपद चमोली श्वेता चौबे द्वारा नशामुक्त चमोली अभियान चलाकर जनता को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक करने एवं नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने हेतु सभी थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

महोदया आदेश के अनुपालन में दिनाँक 29/7/2022 को थाना गैरसैंण पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर हनुमान मन्दिर आदिबद्री के पास वाहन अल्टो संख्या UK11A6804 में अभियुक्तगणों के कब्जे से कुल 8.53 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना गैरसैंण पर #NDPS_Act की धारा 8/21/29 के तहत अभियोग पंजीकृत कर तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।

पुलिस द्वारा अन्य पूछताछ कर जनपद में स्मैक बेचने व खरीदारों को चिन्हित करने की रणनीति बनाई जा रही है जिससे युवाओं को इस नशे के मकड़जाल से बचाया जा सके। जो आदतन स्मैक की खरीद फरोख्त में संलिप्त पाये जायेगें उनके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी। चमोली पुलिस का सभी से निवेदन है कि कृपया अपने आस-पास इस तरह नशे में लिप्त रहने वाले एवं नशे का कारोबार कर नवयुवकों को नशे की लत लगाने वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

नाम पता अभियुक्त- 

1- विजेन्द्र सिंह पुत्र स्व. श्री शंकर सिंह निवासी ग्राम- सोनला थाना- कर्णप्रयाग जनपद चमोली, उम्र- 36 वर्ष।

2- राहुल उर्फ ललित नेगी पुत्र श्री विक्रम सिंह नेगी, निवासी ग्राम- रिठौली थाना कर्णप्रयाग, जनपद चमोली, उम्र-32 वर्ष।

3- कैलाश सिंह पुत्र श्री कुलदीप सिंह, निवासी- वार्ड न.-01 पनाई गौचर,थाना कर्णप्रयाग, जनपद चमोली, उम्र-40 वर्ष।

आपराधिक इतिहास

स्मैक तस्करी में लिप्त अभियुक्त राहुल उर्फ ललित नेगी उपरोक्त के विरुद्ध पूर्व में भी वर्ष 2018 में कोतवाली कर्णप्रयाग में स्मैक तस्करी में एनडीपीएस का मुकदमा पंजीकृत है।

बरामद माल-

 8.53 ग्राम अवैध स्मैक

प्रयुक्त वाहन- 

अल्टो संख्या UK11A6804

यह भी पढ़ें - साइबर सेल ने ठगे गए 58,801 रुपये खाते में कराए वापस


Comments