Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड में मौसम की मार, गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब, अलर्ट जारी

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण नदियां उफान पर हैं। सड़के जगह-जगह बंद होने से संपर्क मार्ग अवरुद्ध है। तो वहीं अब लगातार हो रही बारिश से गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिससे हरिद्वार में गंगा डेंजर लेवल पर पहुंच गई है। ऐसे में प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। 

बता दें कि हरिद्वार में गंगा का अलर्ट लेवल 293 मीटर है। अभी गंगा 293 मीटर के लेवल पर बह रही है। जिसे खतरे का निशान कहा जा सकता है। गंगा के इस रौद्र रूप को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन और यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारी लगातार गंगा के बढ़ते जलस्तर पर नजर बनाए हुए है। पल-पल की खबर से आला अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। 

वहीं, हरिद्वार के सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार के मुताबिक, फिलहाल गंगा का जलस्तर वार्निंग लेवल पर बना हुआ है। पहाड़ों पर हो रही बारिश और पशुलोक बैराज से छोड़े गए पानी से गंगा चेतावनी लेवल पर पहुंची है। 

बताते चलें प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- महिला थाना पुलिस ने नशे के विरुद्ध चलाया जागरूकता अभियान, जगह-जगह उगी भांग को किया नष्ट

Comments