Uttarnari header

uttarnari

जिंदा पति को मृत दिखा 2013 से विधवा पेशन ले रही खैरुलनिशा, पढ़ें पूरा मामला

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के ऊधमसिंहनगर जिले के काशीपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने जिंदा पति को मृत दिखाकर विधवा पेंशन लेती रही हैं। जब इस बात की शिकायत की गई, तो पुलिस ने तहरीर के आधार पर पत्नी और सास के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार काशीपुर मोहल्ला काजीबाग निवासी उबेदुर्रहमान अंसारी पुत्र स्व. शमशाद हुसैन ने 156 (3) सीआरपीसी के तहत अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि मोहल्ला कटोराताल निवासी खैरुलनिशा पत्नी मो. इकबाल व अन्जुम इकबाल पुत्री मो. इकबाल ने गलत तरीके खुद को विधवा दिखा दिया और 2013 से विधवा पेशन ले रही हैं। जो एक गम्भीर अपराध है, जिसमें उत्तराखण्ड सरकार को आर्थिक क्षति हो रही है और पात्र लोगों का हक मारा जा रहा है। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है खैरुलनिशा वर्ष 2013 से विधवा पेंशन ले रही है तथा खैरुलनिशा ने विधवा पेंशन का पुनः सत्यापन 17 जुलाई 2018 को कराया है। उबेदुर्रहमान ने बताया कि खैरुलनिशा की पुत्री अन्जुम इकबाल कम्प्यूटर की अच्छी जानकार है। खैरुलनिशा ने अपनी बेटी अन्जुम इकबाल के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार किये और अपने हक में विधवा पेंशन स्वीकृत करायी है। जबकि, खैरुलनिशा का पति मो. इकबाल आज भी जीवित है। 

यह भी पढ़ें - राज्य की पहचान का प्रतीक बनेगा पहाड़ी गमछा, CM धामी ने किया लॉन्च


Comments