Uttarnari header

uttarnari

ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत आमजन को किया गया जागरूक

उत्तर नारी डेस्क


दिनांक 28.08.2022 को जनपद पौड़ी गढ़वाल के थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र रामझूला के पास गंगा के किनारे अन्य राज्यों से आए हुए यात्रियों को बताया गया कि आखिर आपको बालकों को भीख क्यों नहीं देनी है। 

• यदि आप बच्चों को बचपन में भीख दे दोगें, लेकिन जब वो बड़ा हो जायेगा। तो आप ही उससे बोलोगे कि इतना जवान और हट्टा कट्टा होकर भी भीख मांग रहा है। 

• बड़ा होने पर जब इसको भीख मिलगी तो वो क्या करेगा अपना पेट भरने के लिए अपराध में लिप्त हो जायेगा। इसलिए बालक को भीख नहीं देनी है।

• बच्चों के माता पिता को समझाया कि वह अपने बच्चों को काम नहीं कलम और किताब दें, ताकि वो एक अच्छे नागरिक बन सकें।

• उक्त जागरूकता में नन्हें बालक बहुत ही उत्साहित थे और स्कूल जाने के लिए उत्तराखंड पौड़ी पुलिस का  नन्ही नन्ही उंगलियों से बार बार हाथ पकड़ कर अपनी तोतली आवाज में बोल रहे थे की मुद्दे वी स्टूल जाना है।

• थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र में पोस्टर, पेम्पलेट चिपकाकर दुकानदारों व स्थानीय लोगों को बाल भिक्षावृत्ति के प्रति जागरूक किया गया, साथ ही  दुकानदारों को बच्चों से बाल श्रम ना कराने की हिदायत दी गयी व अपने आस-पास बाल श्रम एवं बाल भिक्षावृत्ति की सूचना स्थानीय पुलिस एवं आपातकालीन नम्बर डायल-112 पर देने हेतु प्रेरित किया गया। 

उत्तराखंड पौड़ी ऑपरेशन मुक्ति टीम को स्थानीय जनता का अपार सहयोग तो मिल ही रहा है। इसके साथ ही इस अभियान को अनोखा देश हित में अभियान बताकर काफी सराहना की जा रही है।

यह भी पढ़ें - CM धामी ने "मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना" का किया शुभारम्भ

Comments