Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड की निष्ठा एकता कपूर के शो "ये दिल मांगे मोर" में छाई

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड की बेटियां आज अपनी प्रतिभा के दम पर चारों ओर छाई हुई है। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर खेल के मैदान तक, गीत-संगीत की दुनिया से लेकर नृत्य के रंगमंच तक, यहां तक में कि छोटे पर्दे के टेलीविजन धारावाहिकों से लेकर फिल्मों के पर्दे तक अपना लोहा मनवा रही है। आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जहां देवभूमि उत्तराखण्ड की बेटियों ने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता हासिल न की हो। इसी क्रम में श्रीनगर की रहने वाली अभिनेत्री  निष्ठा पांडेय का नाम भी जुड़ गया है। निष्ठा पांडेय ने टीवी की क्वीन कही जाने वाली निर्माता एकता कपूर के बालाजी फिल्म प्रोडक्शन हाउस के साथ काम कर रही है। अब वह एकता कपूर का दूरदर्शन में प्रसारित होने वाला शो 'ये दिल मांगे मोर' में अभिनय कर लोगों का दिल जीत रही है। "ये दिल मांगे मोर" शो दूरदर्शन पर सोमवार से शुक्रवार हर रोज रात 8 बजे प्रसारित होता है। 

आपको बता दें, मूल रूप से देवप्रयाग के कोटा गांव की निवासी निष्ठा पांडेय ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा टिहरी के पौखाल, क्यूलि गांव से की है। इसके बाद 8वीं से 12वीं तक की पढ़ाई निष्ठा ने विद्या मंदिर श्रीकोट से पूरी की। उनकी माता स्वेता पांडेय एक शिक्षिका हैं। वर्तमान समय में निष्ठा का परिवार श्रीनगर में रहता हैं। निष्ठा पांडेय अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी कर आगे की पढ़ाई के लिए गुरुग्राम चली गई थी। जहां से उन्होंने सबसे पहले थिएटर के जरिए एक्टिंग की बारीकियों को सीखना शुरू किया। यहां से उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की और उन्हें एक एड फिल्म में काम करने का मौका मिला। वहीं, निष्ठा बताती है कि उनका पहला टीवी सो एक रियलिटी शो था, जिसका नाम राइजिंग स्टार था। जिसने दूरदर्शन में प्रसारित होना था। लेकिन उस समय कोरोना का कहर था जिस वजह से वह शो ऑन ईयर नहीं हो सका। इसके बाद उन्होंने स्टार प्लस के साथ काम किया, जो उनका वह दूसरा प्रोजेक्ट था। इसके बाद से वह अपने एक्टिंग करियर को एक नए मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और वे आगे भी इसी तरह मेहनत करती रहेंगी। 

गौरतलब है कि निष्ठा पांडेय आने वाले दिनों में धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म रॉकी रानी की प्रेम कहानी में अभिनेता रणवीर सिंह के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड की फिल्म जुगनू में नजर आएंगी कविता जोशी


Comments