Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड में आज चक्काजाम, नहीं चलेंगे कमर्शियल वाहन

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड में आज विक्रम-ऑटो, बस और ट्रकों का प्रदेशभर में चक्काजाम है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। उत्तराखण्ड के अलग-अलग जिलों में पहुंच रहे लोगों को वाहन नहीं मिल रहे हैं। आपको बता दें परिवहन विभाग ने देहरादून के डोईवाला और ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में निजी सहभागिता से ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर शुरू किए हैं। वाहनों की फिटनेस अनिवार्य करने के विरोध में विक्रम, ऑटो, बस, ट्रक, सिटी बस संचालक विरोध कर रहे हैं। जिसे लेकर देशभर में आज मंगलवार को चक्काजाम किया गया है। वहीं, प्रदेशभर के वाहन स्वामी देहरादून में विधानसभा कूच करेंगे।

बता दें कि आरटीए देहरादून के दस साल से पुराने डीजल ऑटो, विक्रमों का संचालन बंद करने के फैसले का भी भारी विरोध हो रहा है। उत्तराखण्ड विक्रम, ऑटो रिक्शा परिवहन महासंघ, सिटी बस सेवा महासंघ सहित गढ़वाल मंडल की करीब 15 यूनियनों के साथ ही कुमाऊं मंडल की यूनियन भी इसमें शामिल हैं।

वहीं, परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने सभी डीएम, एसएसपी, आरटीओ, एआरटीओ को पत्र भेजकर चक्काजाम होने पर वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा है। उधर, विक्रम जनकल्याण सेवा समिति ने कहा है कि वह चक्काजाम में नहीं केवल विधानसभा कूच में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवक से ठगी

Comments