Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : नव वर्ष के लिए पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान, यहां देखें डिटेल

उत्तर नारी डेस्क 

आगामी नव वर्ष-2023 की पूर्व संध्या एवं आगमन के अवसर पर आमजन की सुविधा हेतु जनपद के थाना कोटद्वार, श्रीनगर एवं लक्ष्मणझूला में पर्यटकों के अधिक संख्या में आने की सम्भावना के दृष्टिगत पर्यटकों के सुगम आवागमन हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निकट निर्देशन में पूर्व से ही अतिरिक्त पार्किंग स्थलों, रुट डायवर्जन का निम्न प्रकार से यातायात प्लान तैयार किया गया हैः-

कोटद्वार यातायात प्लान

-कोटद्वार शहर क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होने पर नजीबाबाद कौड़िया की ओर से दुगड्डा एवं लैन्सडाउन की ओर जाने वाले वाहन बालासौड़ तिराहा से देवी मन्दिर की तरफ डायवर्ट किये जायेंगे, जो घराट रोड़ व डिग्री कॉलेज रोड़ से होते हुए जायेंगे।

-साथ ही पौड़ी मार्ग से आने वाले भारी वाहनों को बुद्धा पार्क से डिग्री कॉलेज वाली रोड़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। 

श्रीनगर यातायात प्लान

-सामान्य स्थिति में यातायात राष्ट्रीय राजमार्ग से यथावत संचालित रहेगा। 

-शहर में यातायात का दबाव अधिक होने पर देवप्रयाग की ओर से आने वाले बड़े वाहन NIT के पास रोक दिये जायेंगे तथा रुद्रप्रयाग की ओर से आने वाले भारी एवं बड़े वाहन डैम श्रीकोट के पास रोक दिये जायेंगे, जिन्हें यातायात सामान्य होने पर एक-एक करके छोड़ा जायेगा। 

-शहर में यातायात दबाव अधिक होने पर छोटे वाहन पौड़ी चुंगी से वाया बुघानी रोड़ होते हुए चमधार कलियासौड़ से रुद्रप्रयाग जायेंगे। 

-साथ ही रुद्रप्रयाग की ओर से ऋषिकेश जाने वाले छोटे वाहन कलियासौड़ चमधार से बुघानी रोड़ होते हुए पौड़ी चुंगी से जायेंगे।  

-इसी प्रकार ऋषिकेश से रुद्रप्रयाग की ओर जाने वाले छोटे वाहनों को कीर्तिनगर पुल से डायवर्ट कर डैमपुल कॉलोनी से रुद्रप्रयाग की ओर भेजा जायेगा। 

लक्ष्मणझूला यातायात प्लान

-चीला बैराज की तरफ से आने वाला यातायात, जो गरुड़ चट्टी नीलकण्ठ क्षेत्र को जायेगा,उनको नीलकण्ठ रोड़ से बाईपास गंतव्य को भेजा जायेगा। 

-चीला बैराज की तरफ से आने वाले पर्यटक जो रामझूला क्षेत्र में ठहरेंगे, उनके वाहनों को होटल मोक्षा व उसके पास बनी पार्किंग में पार्क कर यात्रियों को गंतव्य स्थानों की ओर भेजा जायेगा। 

-इसी प्रकार चीला बैराज की तरफ से आने वाले पर्यटक जो लक्ष्मणझूला में ठहरेंगे उनके वाहनों को थाने के पास बनी पार्किंग में पार्क कराया जायेगा।

-ऋषिकेश श्रीनगर नेशनल हाईवे से थाना क्षेत्र गट्टूगाड़, रत्तापानी, मोहन चट्टी, नीलकण्ठ को जाने वाला यातायात गरुड़चट्टी से गंतव्य को भेजा जायेगा। 

-ऋषिकेश श्रीनगर नेशनल हाईवे से गरुड़ चट्टी से रामझूला, लक्ष्मणझूला क्षेत्र में ठहरने वाले पर्यटकों के वाहनों को बैराज बाईपास कस्बा क्षेत्र में प्रवेश देकर उनके वाहनों को पार्किंग में पार्क कराया जायेगा। 

-कैम्प/रिसोर्ट/नीलकण्ठ की तरफ से वापसी आने वाले यातायात को गरुड़ चट्टी से बाहर भेज कर उनके गंतव्य को रवाना किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल : पुलिस ने फरार वारण्टी को किया गिरफ्तार


 

Comments