Uttarnari header

uttarnari

बरेली से लाकर कोटद्वार के स्थानीय युवाओं को ऊँचे दामों पर अवैध स्मैक बेचने वाला तस्कर गिरफ्तार

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल, श्वेता चौबे के निर्देशन में बढते नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिये पौड़ी पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा रही है। नशा तस्करों पर कार्यवाही करने के लिये सूचना तंत्र को मजबूत कर युवाओं को नशे के भंवर में फंसाने वालों को सलाखों के पीछे पहुँचाया जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में युवाओं में बढ़ते नशे के प्रचलन पर प्रभावी रोकथाम के दृष्टिगत 02 दिवस पूर्व जनपद स्तरीय एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (A.N.T.F.) की मीटिंग लेकर नशा तस्करों पर कार्यवाही करने के कड़े निर्देश निर्गत किये गये थे। निर्गत निर्देशों के क्रम में शेखर चन्द्र सुयाल, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार के निर्देशन, गणेश लाल कोहली क्षेत्राधिकारी कोटद्वार व विभव सैनी क्षेत्राधिकारी ऑप्स के पर्यवेक्षण, विजय सिंह प्रभारी निरीक्षक एवं मौ0 अकरम निरीक्षक के नेतृत्व में जनपद स्तरीय A.N.T.F. टीम द्वारा दिनांक 30.12.2022 को थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग अभियुक्त विशाल थापा को रतनपुर कोटद्वार के पास से 18.03 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना कोटद्वार पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 

गिरफ्तारशुदा अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह स्मैक को रामपुर बरेली, उ0प्र0 से सस्ते दामों में खरीदकर कोटद्वार में स्थानीय युवाओं को ऊँचे दामों में बेचता था। साथ ही यह भी बताया कि माह अक्टूबर-2022 में उसके भाई मनोज को भी NDPS ACT के तहत कोटद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपीलः-

यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थानों पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

नाम पता अभियुक्तः-

• विशाल थापा (उम्र-20 वर्ष) पुत्र स्व0 सूरज थापा, निवासी-नेपाली बस्ती झूला पुल कोटद्वार, जनपद पौड़ी गढ़वाल ।

बरामद मालः-

• 18.03 ग्राम अवैध स्मैक

पंजीकृत अभियोगः-

• मु0अ0सं0- 335/2022, धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ें ये गाइडलाइंस


Comments