Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : ग्रीन आर्मी देवभूमि उत्तराखण्ड द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर आयोजित किया कैंप

उत्तर नारी डेस्क


डाला बूटा त लगे ही जाला, 

पहली जो लाग्यां छन वेकु संरक्षण त केरा।

कन सुंदर च या प्रकृति, येकु सम्मान त केरा।।

गढ़वाली स्वरचित पंक्तियों के कुछ इन्हीं भावों के साथ आज दिनांक 26 फरवरी 2023 को महाविद्यालय पीजी कॉलेज कोटद्वार परिसर में ग्रीन आर्मी देवभूमि उत्तराखण्ड के स्वयंसेवकों द्वारा एक दिवसीय कैंप का आयोजन किया। जहां एक दिवसीय कैंप का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण की जागरूकता बढ़ाना लोगों को पर्यावरण की समस्या के बारे में जागरूक करना एवं इससे जुड़ी समस्याओं के समाधान के बारे में बातचीत करना था। 

एक दिवसीय कैंप में ग्रीन आर्मी देवभूमि के अध्यक्ष शिवम नेगी के द्वारा स्वयं सेवकों को बताया गया कि पर्यावरण संरक्षण समाज के लिए अति आवश्यक है पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाना है। वह सभी स्वयंसेवकों को पर्यावरण संरक्षण अभियान में सहभागी होने की अपील की थी। इसी संदेश के साथ परम सेवकों को पर्यावरण के प्रति उनके समर्पण को देखते हुए सभी स्वयंसेवकों को आने वाले कैंपों के विषय पर रूपरेखा तैयार करते हुए विचार मर्ज किया गया। 


इस कैंप में ग्रीन आर्मी देव भूमि उत्तराखण्ड के अध्यक्ष शिवम नेगी, कोषाध्यक्ष उत्कर्ष नेगी, मार्गदर्शक संजय सजवान, स्वयंसेवक ज्योति सजवान, पूजा बेलवाल, सत्येंद्र गुसाईं, सौरव धुलिया, आयुष गुप्ता, रोहित, संदीप रावत, दीप नारायण, राजा मैंदोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - सुबह-सुबह खेतों में पहुंचे CM धामी, ट्रैक्टर से खेत जोतते आए नजर



Comments