Uttarnari header

uttarnari

देवभूमि उत्तराखण्ड में मानवता हुई शर्मसार, घर के बाहर बंधे बेजुबान जानवर से युवक ने किया कुकर्म

उत्तर नारी डेस्क

इंसान और जानवर में बस इतना फर्क होता है कि इंसान के अंदर मानवता होती है। सही गलत का एहसास होता है। लेकिन दरिंदगी के कुछ मामले सामने आते हैं जो इंसानियत को शर्मशार करने के लिए काफी होते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखण्ड से सामने आया है जिसको जानने के बाद आप स्तब्ध हो जायेंगे। इन हवास के भेडियों के लिए मानवता का कोई मोल नहीं है। उत्तराखण्ड के जिला हरिद्वार से एक बेजुबान पशु के साथ कुकर्म किए जाने का घिनोना मामला सामने आया है। पुलिस ने पशु मालिक की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, ये घटना कनखल थाना क्षेत्र का है, जहां जगजीतपुर में सोमवार की रात एक घर के पास घेर में बंधे महज 25 दिन के पशु के साथ एक युवक ने कुकर्म किया। इस दौरान परिवार के लोग जाग गए और युवक को पशु के साथ गंदी हरकत करते देख लिया। जिसके बाद परिवार वालों ने शोर मचाते हुए युवक को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी किसी तरह उनसे छूटकर भाग निकला। इस मामले में पशु मालिक ने जगजीतपुर चौकी में आरोपी के खिलाफ पुलिस से ​शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अप्राकृतिक कुकर्म, पशु क्रूरता संरक्षण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अप्राकृतिक कुकर्म, पशु क्रूरता संरक्षण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस ने बताया आरोपी नशे का आदी है। नशे की हालत में ही उसने इस कृत्य को अंजाम दिया है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया है। वहीं, इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है, वो पुलिस से आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें - आर्थिक रुप से कमजोर तीर्थंयात्री का अंतिम संस्कार कर पुलिस ने निभाया मानवता का धर्म


Comments