Uttarnari header

uttarnari

मन की बात के 100वें एपिसोड में बोले PM मोदी- लोगों के गुणों से सीखने का बना एक सशक्त माध्य्म

उत्तर नारी डेस्क 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज मन की बात का 100वां संस्करण प्रातः 11 बजे से प्रसारित किया गया। जहां इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम अन्य लोगों के गुणों से सीखने का एक सशक्त माध्य्म बन गया है। आज आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम की 100वीं कड़ी में राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने श्रोताओं को बधाई दी और कहा कि मन की बात कार्यक्रम उन सबसे जुड़ा है और उनकी ही भावनाओं की अभिव्यक्ति है। उन्होंने मन की बात के श्रोताओं का उनके पत्रों और संदेशों के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रेम से वे कई बार भावुक हुए हैं। प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की, कि मन की बात में उठाया गया हर विषय एक जन आन्दोलन बन गया। मन की बात कार्यक्रम की 100वीं कड़ी में प्रधानमंत्री ने इनमें से कुछ नायकों से बातचीत भी की और उनकी जारी यात्रा के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम सद्भाव, सेवा और कर्तव्य  भावना के साथ हमेशा आगे बढ़ा है। यह सकारात्मकता अमृत काल में देश को आगे ले जाएगी। प्रधानमंत्री ने आकाशवाणी के कर्मियों का आभार व्यक्त किया, जो धैर्य के साथ कार्यक्रम को रिकार्ड करते हैं। 

उन्होंने कार्यक्रम को तेजी के साथ क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद करने वालों का भी आभार व्यक्त  किया। श्री मोदी ने दूरदर्शन और माई जीओवी के कर्मियों तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रति भी कृतज्ञता व्यक्त‍ की, जो बिना किसी कमर्शियल ब्रेक के कार्यक्रम प्रसारित करते हैं। वहीं, उत्तराखंड में भी प्रदेशभर में मन की बात की 100वीं कड़ी के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजभवन से लेकर प्रदेश के हर जिले में स्कूलों और कॉलेजों में मन की बात को सुना गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर सभी कैबिनेट मंत्रियों ने जिम्मेदारी संभाली हुई थी। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नैनीताल मंडल में, रेखा आर्य सोमेश्वर के मच्खाली मंडल में, सौरभ बहुगुणा शक्तिफार्म में, गणेश जोशी कैंप ऑफिस में, सुबोध उनियाल मुनि की रेती में व प्रेमचंद अग्रवाल ने छिद्दरवाला क्षेत्र में मन की बात कार्यक्रम को सुना। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट जसपुर में, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ऋषिकुल में, अजय टम्टा अल्मोड़ा ग्रामीण में, तीरथ सिंह रावत कोटद्वार में, माला राजलक्ष्मी शाह ने भटवाड़ी में, डॉ. कल्पना सैनी ने नारसन में मन की बात कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ सुना। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसे लोगों को देश-दुनिया के सामने लाने का काम किया, जो गुमनामी में काम कर रहे थे। उनकी प्रेरणा से आज कई लोगों ने नए आयाम स्थापित किए हैं।

Comments